Loading...    
   


सरकारी हेलीकॉप्टर में भाजपा नेता का वेडिंग फोटोशूट, हाई सिक्योरिटी स्टेट हैंगर में बिना परमिशन घुस गए - chhattisgarh news

रायपुर
। छत्तीसगढ़ राज्य में कमजोर कांग्रेस पार्टी के कारण सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की मनमानी सामने आने लगी है। छत्तीसगढ़ राज्य की जनता के टैक्स से खरीदे गए सरकारी हेलीकॉप्टर में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता संकेत साय ने वेडिंग फोटोशूट कराया। फोटो वायरल होने के बाद प्रशासनिक गलियारों में हलचल हुई और जांच दल का गठन किया गया। प्रारंभिक तौर पर छत्तीसगढ़ पुलिस के उस ड्राइवर को सस्पेंड कर दिया गया है जिसने स्टेट हैंगर का दरवाजा खुलवाया था।

सरकारी स्टेट हैंगर पर काफी देर तक चलता रहा भाजपा नेता का वेडिंग फोटोशूट

बताया जा रहा है कि जशपुर के भाजपा नेता संकेत साय की कुछ दिन पहले ही शादी हुई है। साय ने रविवार को पत्नी के साथ पुलिस लाइन स्थित हैंगर पहुंचकर सरकारी हेलिकॉप्टर में वेडिंग फोटो शूट कराया। अफसरों का कहना है, विमानन विभाग का ड्राइवर योगेश्वर साय ही दोनों को साथ लेकर हैंगर गया था। उसी ने हैंगर खुलवाया। फोटोशूट काफी देर तक चला, लेकिन किसी जिम्मेदार अधिकारी ने इस ओर ध्यान देना जरूरी नहीं समझा। फोटोशूट की तस्वीरे सामने आने के बाद अब विमानन विभाग और हेलिकॉप्टर की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

कैप्टन पंकज जायसवाल मामले की जांच के लिए नियुक्त

कांग्रेस के प्रदेश सचिव और प्रवक्ता विकास तिवारी ने विमानन विभाग में इसकी लिखित शिकायत की है। उसके बाद विमानन विभाग के संचालक नीलम नामदेव एक्का ने कैप्टन पंकज जायसवाल की अध्यक्षता में एक तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। इस समिति को सात दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट देनी है। विमानन संचालक ने बताया है, अभी तक की जानकारी के मुताबिक पुलिस लाइन विभाग के ड्राइवर योगेश्वर साय ने उनके लिए हैंगर खुलवाया था। उस ड्राइवर को निलंबित किया गया है। कमेटी की रिपोर्ट मिलने के बाद जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

संकेत साय कौन है और राजनीति में कितने ताकतवर है

बताया जा रहा है कि संकेत साय भाजपा के कुनकुरी से पूर्व विधायक और जशपुर जिलाध्यक्ष रोहित साय का भतीजा है। संकेत की मां सुशीला साय जनपद पंचायत सदस्य हैं। खुद संकेत जशपुर जिले के ढोंढी बाहर गांव का सरपंच और भारतीय खाद्य निगम में केंद्र सरकार की ओर से मनोनीत सदस्य भी है। विमानन विभाग का ड्राइवर योगेश्वर साय भी इनका रिश्तेदार है। उसी सेटिंग से भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री के हेलिकॉप्टर में फोटोशूट को अंजाम दिया है।

22 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here