Loading...    
   


BHOPAL: ऐशबाग एवं निशातपुरा फ्लाई ओवर के निर्माण का रास्ता हुआ साफ - MP NEWS

भोपाल
। चिकित्सा शिक्षा व भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने भोपाल के नरेला विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत प्रस्तावित फ्लाई ओवर के निर्माण का रास्ता साफ करने वल्लभ भवन में भोपाल कलेक्टर, रेल्वे, नगर निगम व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

भोपाल के ऐशबाग-बरखेड़ी में प्रस्तावित फ्लाई ओवर की ड्राइंग लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार की गई है जिस पर रेल्वे द्वारा सहमति व्यक्त की गई है किन्तु निविदा के पूर्व रेल्वे ने फ्लाई ओवर के अलाइमेंट में परिवर्तन की बात की थी जो अब संभव नहीं है| इसी प्रकार निशातपुरा कोच फैक्ट्री के पास प्रस्तावित फ्लाई ओवर की सम्पूर्ण लागत राज्य सरकार द्वारा वहन की जानी है एवं निर्माण रेल्वे द्वारा किया जाना है| लेकिन रेल्वे अब लागत ज्यादा बता रहा है|

मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने बैठक में लोक निर्माण विभाग को ऐशबाग-बरखेड़ी में प्रस्तावित फ्लाई ओवर की निविदा प्रक्रिया को प्रारंभ करने एवं निशातपुरा कोच फैक्ट्री पर प्रस्तावित फ्लाई ओवर की लागत का युक्तियुक्तकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

श्री सारंग ने भोपाल शहर में यातायात के बढ़ते भार के अनुसार भारत टॉकीज के पास निर्मित फ्लाई ओवर के चौड़ीकरण हेतु फीजीबिलिटी एवं तकनीकी स्टडी करने के निर्देश भी सम्बंधित अधिकारीयों को दिये। इसके पूर्व चेतक ब्रिज का चौडीकरण भी श्री सारंग करा चुके हैं|

सुभाष नगर रेल्वे क्रासिंग पर नेताजी सुभाषचंद बोस पार्क प्रस्तावित है| उक्त निर्माण हेतु रेल्वे की निर्माणाधीन बाउंड्रीवाल को शिफ्ट किया जाना आवश्यक है| श्री सारंग ने इसके लिए आवश्यक समन्वय हेतु रेल्वे अधिकारियों को निर्देशित किया।

श्री सारंग ने जिला प्रशासन, नगर निगम भोपाल एवं रेल्वे अधिकारियों को बरखेड़ी फाटक के पास व मोतीनगर में रेल्वे की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराते हुये निवासरत लोगों को पुनर्वासित करने हेतु योजना तैयार करने के भी निर्देश दिये।

बैठक में कलेक्टर भोपाल, डी आर एम भोपाल, नगर निगम आयुक्त, चीफ इंजीनियर (रेल्वे), चीफ इंजीनियर (ब्रिज) सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

02 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here