Loading...    
   


BHOPAL: भाजपा से कांग्रेस में गए पूर्व विधायक का वर्कशॉप तोड़ा - HINDI NEWS

भोपाल
। नगरीय निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही जारी है। राजधानी भोपाल में कभी भाजपा के विधायक रहे जितेंद्र डागा के कांग्रेस में शामिल होने के बाद, उनके प्रतिष्ठान डागा मोटर्स के खिलाफ अतिक्रमण की कार्रवाई की गई है। 

डागा मोटर्स पर अतिक्रमण की कार्रवाई

राजधानी भोपाल के चूनाभट्टी क्षेत्र में स्थित डागा मोटर्स के मालिक व पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता जितेंद्र डागा के खिलाफ प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बुधवार को जिला प्रशासन व नगर निगम द्वारा डागा मोटर्स के पीछे कार वर्कशॉप के नाम पर हुए अवैध निर्माण को तोडने की कार्रवाई की। करीब 5000 वर्गफीट में हुए इस निर्माण को लेकर किसी भी तरह के दस्तावेज न होने के कारण यह कार्रवाई की गई। 

जितेन्द्र डागा के समर्थकों ने कार्रवाई का विरोध किया

जिला प्रशासन और नगर निगम का अमला सुबह तकरीबन 11 बजे पुलिस बल के साथ यहां पहुंचा और अवैध निर्माण को ढहाने की कार्रवाई शुरू की। डागा के लोगों और समर्थकों द्वारा विरोध के चलते कुछ देर के लिए कार्रवाई में व्‍यवधान पड़ा। पुलिस हस्‍तक्षेप के बाद कार्रवाई दोबारा शुरू की गई।

भोपाल के अहमदाबाद पैलेस की सातवीं मंजिल तोड़ी, सिर्फ 6 मंजिल की बिल्डिंग परमिशन

भोपाल के कोहेफ‍िजा इलाके में स्थित नवाब संपत्ति में शामिल अहमदाबाद पैलेस के खसरा नंबर 52 में बन रहे रिगालिया पैलेस के खिलाफ भी प्रशासन और नगर निगम ने बुधवार को कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि रिगालिया पैलेस शफीक पहलवान द्वारा बनवाया जा रहा है। वर्ष 2016 में उसने ग्राउंड फ्लोर सहित छह मंजिला इमारत बनाने के लिए भवन अनुज्ञा शाखा से अनुमति ली थी। इसके बावजूद इमारत में सातवीं मंजिल भी खड़ी की जा रही थी। 

भोपाल के अहमदाबाद पैलेस की 7वीं मंजिल पर स्विमिंग पूल और फ्लैट्स बनाए जा रहे थे

सातवीं म‍ंजिल पर स्वीमिंग पूल और कुछ फ्लैट्स बनाए जा रहे थे, जिन्‍हें जिला प्रशासन और नगर निगम की संयुक्‍त कार्रवाई में तोड़ दिया गया। इधर, सवाल उठ रहा है कि फोर सीजन लॉन और शफीक बिला पर हुए अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है?

24 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here