Loading...    
   


BHOPAL एयरपोर्ट का मैनेजमेंट अच्छा नहीं है: सर्वे में यात्रियों ने कहा, रैंकिंग में 18वें नंबर पर - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मैनेजमेंट के लिए शर्मसार करने वाला समाचार है। कस्टमर सेटिस्फेक्शन रैंकिंग में भोपाल का एयरपोर्ट 5वें नंबर से धड़ाम गिरकर 18वें नंबर पर पहुंच गया। सरल शब्दों में यह कि यात्रियों ने मैनेजमेंट को अच्छा नहीं माना है। इसी प्रकार जबलपुर का मैनेजमेंट घटिया और ग्वालियर का मैनेजमेंट बकवास माना गया है।

इंटरनेशनल एयरपोर्ट काउंसिल द्वारा निर्धारित सर्विस क्वालिटी मापदंडों (Service Quality Parameters) को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी साल में 2 बार यह सर्वे कराती है। जुलाई से दिसंबर 2020 के बीच हुए सर्वे में भोपाल को 5 में से 4.60 अंक मिले हैं। जबलपुर एयरपोर्ट को 33वां और ग्वालियर एयरपोर्ट को 41वां स्थान मिला है। इस सर्वे में यात्री सुविधाओं और हवाई यातायात सुविधाओं के बारे में यात्रियों से बातचीत की जाती है। एयरपोर्ट पर उपलब्ध आधारभूत सुविधाओं की गणना भी की जाती है।

इससे पहले जनवरी से जुलाई 2020 के बीच हुए देश के 17 प्रमुख हवाई अड्डों पर हुए कस्टमर सेटिस्फेक्शन सर्वे (ग्राहक संतुष्टि सूचकांक) में भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट को 5वीं रैंकिंग मिली थी। भोपाल को 5 में से 4.62 अंक मिले थे। हालांकि इस बार सर्वे में शामिल एयरपोर्ट्स की संख्या पिछली बार की तुलना में करीब तीन गुनी थी. इसीलिए भोपाल एयरपोर्ट को सर्वे में पिछली बार की तुलना में सिर्फ .02 अंक कम मिले हैं, लेकिन रैंकिंग में 13 पायदान की गिरावट आई है। राजा भोज एयरपोर्ट की रैंकिंग 2017 में 33वीं और 2018 में 34वीं थी।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here