Loading...    
   


पश्चिम के बादल कश्मीर होते हुए मध्य प्रदेश आ रहे हैं - MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। पश्चिम के बादल उत्तर भारत की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं। आज गुरुवार को जम्मू कश्मीर सहित हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और भारत के उत्तर में स्थित पहाड़ी इलाकों में घने बादल छा जाएंगे एवं बर्फबारी होगी। इसी के साथ बादलों का एक समूह मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ेगा। मौसम के एक्सपर्ट्स का कहना है कि शुक्रवार से मध्यप्रदेश के आसमान पर बादल दिखाई देने लगेंगे।

मध्य प्रदेश में मौसम का पूर्वानुमान

शुक्रवार से राजधानी सहित प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं बारिश होने की भी संभावना है। इसके बाद एक बार फिर से ठंड का असर देखने को मिलेगा। वरिष्ठ मौसम विज्ञान श्री अजय शुक्ला ने बताया कि आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत पहुंचेगा। जिसके कारण उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश भी हो सकती है। 

मध्य प्रदेश के इन इलाकों में बारिश की संभावना

इस सिस्टम के कारण शुक्रवार से मध्यप्रदेश के आसमान पर भी बादल छाने लगेंगे। शुक्रवार को भोपाल, जबलपुर एवं होशंगाबाद में बारिश की संभावना है। शनिवार को निमाड़ मालवा क्षेत्र के अलावा भोपाल, होशंगाबाद व जबलपुर संभाग के कुछ जिलों में बौछारें पड़ने की संभावना है। रविवार से मौसम की गतिविधियों में कमी आने लगेगी और सोमवार से मौसम साफ रहेगा। साथ ही न्यूनतम तापमान में भी गिरावट होने लगेगी।

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 8 जिलों में अगले 24 घंटों में बारिश की संभावना जताई है। होशंगाबाद, सीहोर, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, धार, उज्जैन और देवास में गरज चमक के साथ बारिश होगी। आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में नेपानगर में 1 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई, जबकि खंडवा में 4 मिमी, हरदा में 1.2 मिमी और खरगोन में बारिश हुई है।


7 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here