Loading...    
   


FAKE KBC: 25 लाख का चेक दिखाकर, ₹27000 का चूना लगा दिया - JABALPUR NEWS

जबलपुर।
कहते हैं लालच इंसान के दिमाग से लॉजिक को खत्म कर देता है। ऐसा ही कुछचरगवां क्षेत्र के कुलोन गांव निवासी किसान गुलाब पटेल के साथ हुआ। सोशल मीडिया पर जाल बिछाकर कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर गुलाब पटेल को फंसाया गया और 25 लाख का चेक दिखाकर, ₹27000 का चूना लगा दिया। लालच में अंधे हुए गुलाब पटेल ने ना तो अपने लॉजिक का इस्तेमाल किया और ना ही किसी एक्सपर्ट की सलाह ली। नतीजा धन का नुकसान हुआ और समाज में चर्चा का केंद्र बन गए।

सोशल मीडिया पर चलाया फर्जी कौन बनेगा करोड़पति, सारे डाक्यूमेंट्स भी ले लिए

जालसाज ने टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति की स्टाइल में ही में घटना को अंजाम दिया। उसने सोशल मीडिया के माध्यम से फोन लगाया और कहा कि कौन बनेगा करोड़पति से मृत्युंजय बोल रहा है। आपसे कुछ सवाल पूछने हैं। यदि आपने सवालों के सही जवाब दिए तो आपको ₹2500000 इनाम मिलेगा। जालसाज ने गुलाब पटेल से कई सवाल पूछे और फिर कहा कि अब आपको ₹2500000 का इनाम मिलेगा।

पहले इनाम का चेक दिखाया, फिर GST के नाम पर ठगी कर ली

उसने गुलाब पटेल से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जैसे- पासबुक, आधार कार्ड ,वोटर आईडी आदि भी ले लिए। उसने विश्वास दिलाने के लिए पहले 2500000 रुपए का चेक का फोटो भेजा और बताया कि 2500000 रुपए पर जीएसटी लगेगा। इस कारण पीड़ित ने ₹27000 जीएसटी के तौर पर उसके बताए पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर दिए।

कई दिनों तक इंतजार के बाद भी जब उसके पास कोई चेक नहीं आया तो वह बुधवार को थाने में पहुंचा और एफ आई आर दर्ज कराई। पीड़ित गुलाब पटेल की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच में लिया गया है। थाना प्रभारी रितेश पांडे, चरगवां का कहना है कि इस तरह के फ्रॉड कॉल से सतर्क रहें।

7 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here