CHINAR BUILDERS BHOPAL और DHFL के डायरेक्टरों के खिलाफ FIR - MP NEWS

भोपाल
। भोपाल के प्रतिष्ठित कारोबारी एवं चुनार बिल्डर्स के डायरेक्टर सुनील मूलचंदानी और दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड के डायरेक्टर कपिल वाधवान, डायरेक्टर धीरज वाधवान एवं कुछ अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

SUNIL MOOLCHANDANI ने एग्रीमेंट की जमीन गिरवी रखकर लोन ले लिया

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रमेश कुमार भावनानी, शीतल देवी, पिनन चावला, रोशन चावला, दर्शन चावला शिकायत दर्ज कराई थी। उनका कहना था कि 13 जुलाई 2009 को उनकी भूमि कुल हेक्टेयर 9.344 हेक्टेयर अर्थात 23.07 एकड़ पर प्रोजेक्ट के संबंध में एग्रीमेंट किया गया था। सुनील मूलचंदानी पर आरोप लगाया कि करीब 23 एकड़ जमीन को डीएचएलएफ होम लोन फाइनेंस कंपनी में गिरवी रखकर लोन ले लिया। 

DHFL ने नियम विरुद्ध 100 करोड़ रुपए बिल्डर के खाते में ट्रांसफर कर दिए

पुलिस इन्वेस्टिगेशन में मौजूद शिकायत में कहा गया है कि DHLF द्वारा लोन की राशि किस्तों में जारी करना था, लेकिन कंपनी कर्मचारियों की मिलीभगत से सुनील ने केवल आंशिक निर्माण किया और लोन के करीब 100 करोड़ रुपए अपने खाते में जारी करवा लिए। इसके बाद प्रोजेक्ट पूरा नहीं किया और बंद कर दिया। 

DHFL की फर्जी NOC के आधार पर जमीन की रजिस्ट्रियां करा लीं

DHFL द्वारा केवल 3 एनओसी जारी की गई थी, लेकिन आरोपी सुनील ने भूस्वामियों की बिना सहमति के और बैंक की 15 एनओसी फर्जी तरीके से तैयार कर रजिस्ट्रियां करा लीं। डीएचएलएफ द्वारा नियमानुसार लोन न देकर आरोपी से मिलीभगत कर लोन पास किया गया। आरोपी ने भी पैसों का प्रोजेक्ट में उपयोग नहीं किया। उसने स्वयं के अन्य कार्यों और प्रोजेक्टों में उपयोग किया।

CHINAR BUILDERS और DHFL के इन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई

थाना मिसरोद भोपाल ने आरोपी सुनील मूलचंदानी, गोपीचंद मूलचंदानी, डीएचएलएफ बैंक के निर्देशक कपिल वाधवान, डायरेक्टर धीरज वाधवान और अन्य कर्मचारियों के विरूद्ध धारा 420, 467, 468, 471, 406, 120 बी के तहत केस दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि बिल्डर के खिलाफ कुछ और मामले भी दर्ज है। फिलहाल, पुलिस आरोपी सुनील मूलचंदानी और गोपीचंद मूलचंदानी, कपिल वाधवान, धीरज वाधवान और अन्य बैंक कर्मचारियों की तलाश कर रही है। 

About SUNIL MOOLCHANDANI

Sunil Moolchandani is registered with Ministry of Corporate Affairs (MCA). Their DIN is 00088586. Following is their current and past directorship holdings.

SYNERGY COLONIZERS PRIVATE LIMITED Wholetime Director 22 December 2006
CHINAR RETAILS AND INFRASTRUCTURE PVT.LTD. Director 07 December 2005
CHINAR REALTY PRIVATE LIMITED Director 15 January 1999
HNM LEASING AND FINANCE PRIVATE LIMITED Director 19 December 1994
CONFEDERATION OF REAL ESTATE DEVELOPERSASSOCIATION OF INDIA - BHOPAL CHAPTER (CREDAI BHOPAL) Director 18 November 2011

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !