Loading...    
   


CBSE BOARD 10-12 DATE SHEET कब आएगी, हेल्पलाइन का जवाब पढ़िए

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा समाचार
। भारत सरकार के शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने वर्ष 2021 में आयोजित होने वाली 10वीं हाई स्कूल एवं बारहवीं हायर सेकेंडरी स्कूल की परीक्षा की तारीख घोषित कर दिए और उसी दिन से लगातार सोशल मीडिया पर कई तरह की डेटशीट (टाइम टेबल) वायरल हो रहे हैं। इस मामले में भोपाल समाचार ने बोर्ड से सीधा सवाल किया। हम बताते हैं कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से क्या जवाब दिया गया।

CBSE BOARD EXAM 2021 UPDATE

केंद्रीय मंत्री ने बताया था कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं 4 मई 2021 से 10 जून 2021 तक चलेंगी तथा इन परीक्षाओं का रिजल्ट 15 जुलाई को आएगा। इसी के साथ सीबीएसई बोर्ड ने नया सैंपल पेपर, मार्किंग स्कीम, डिलीटेड सिलेबस की भी जानकारी उपलब्ध कराई है। सीबीएसई बोर्ड ने विद्यार्थियों की सुविधा के लिए class 12th विषय भौतिकी (Physics) का सैंपल पेपर सॉल्यूशन के साथ उपलब्ध कराया है। 

CBSE BOARD EXAM TIME TABLE 2021 कब आएगा 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से बताया गया है कि फिलहाल केवल परीक्षा की तारीख घोषित की गई है। परीक्षा की शुरुआत 4 मई से होना है इसलिए टाइम टेबल मार्च के महीने में जारी किया जाएगा। सलाह दी गई है कि फिलहाल स्टूडेंट्स अपनी स्टडी पर फोकस करें। टाइम टेबल सभी की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बनाया जा रहा है।

03 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here