Loading...    
   


CAG ऑडिटर एवं अकाउंटेंट 10811 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना LAST DATE 12 FEB - CAG JOB NOTIFICATION

सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए गुड न्यूज़ है। भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG Vacancy 2021) ने 10811 पदों पर भर्ती के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सीएजी भारत सरकार की ऑफिशल वेबसाइट Cag.gov.in जहां रिक्रूटमेंट की पूरी प्रोसेस को पढ़ा जा सकता है। ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट 12 फरवरी 2021 है। CAG JOB NOTIFICATION PDF DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें

CAG भर्ती 2021: रिक्ति पदों की संख्या एवं योग्यता

लेखा परीक्षक: 6409 पद
लेखाकार: 4402 पद
उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होना चाहिए। बैचलर्स डिग्री वाले सभी उम्मीदवार सीएजी भर्ती परीक्षा में भाग ले सकते हैं। इसके अलावा स्नातक के समकक्ष डिग्री वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते है।

आयु सीमा एवं वेतनमान

सीएजी ऑडिटर या अकाउंटेंट एप्लीकेशन के पदों के लिए आवेदन करना चाहते है तो उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 27 साल के बीच होना चाहिए। इस अलावा सभी वर्ग के छात्रों के लिए आयु छूट सरकार के नियमों के अनुसार रहेगी। चयनित उम्मीदवारों को भारत के नियंत्रक व महालेखा परीक्षक स्तर-5 में 29200 रुपये से लेकर 92300 रुपये का वेतन दिया जाएगा। इसके साथ ही अन्य भत्तों का लाभ दिया जाएगा। 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here