Loading...    
   


VETERINARY UNIVERSITY की परीक्षा स्थगित - JABALPUR NEWS

जबलपुर।
 मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित में वेटरनरी विवि से पीजी छात्र-छात्राओं की मुख्य परीक्षा की तिथि बढ़ाने की मांग को विवि ने मान लिया है। दरअसल जबलपुर समेत रीवा और महू वेटरनरी कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की परीक्षा 20 दिसंबर से कराई जानी थी।  

विवि प्रशासन ने सभी तैयारी पूरी कर ली थी, लेकिन विद्यार्थियों की मांग थी कि विवि प्रशासन आनलाइन परीक्षा ले या फिर मुख्य परीक्षा तिथि बढाए। विवि ने छात्र-छात्राओं की परीक्षा तिथि बढ़ाने की मांग मान ली है। अब मुख्य परीक्षा 20 दिसंबर की बजाए जनवरी के पहले सप्ताह के बाद होगी। हालांकि अभी तिथि तय नहीं है, लेकिन संभवत: 8 से 12 जनवरी के बीच तीनों कॉलेज में ऑफलाइन परीक्षाएं की जाएंगी।

जबलपुर, रीवा और महू के स्नातकोत्तर के छात्र-छात्राएं विवि प्रशासन से कोरोनाकाल को देखते हुए आनलाइन परीक्षा कराने की मांग कर रहे हैं। इस पर विवि का कहना है कि इन छात्रों को शोध कार्य करने के लिए विवि या कॉलेज आना होगा। वहीं इनकी संख्या स्नातक के छात्र-छात्राओं की तुलना में बहुत कम है। व्यवहारिक पहलुओं को देखने के बाद ऑफलाइन परीक्षा कराने का निर्णय लिया गया है। अब छात्र-छात्राओं को राहत देते हुए परीक्षा की तैयारी का पर्याप्त समय दे दिया गया है।

विवि के कुलपति प्रो.एसपी तिवारी ने डीन फैकल्टी डॉ.आरपीएस बघेल से लेकर डीआई डॉ.एसके जोशी और परीक्षा प्रमुख डॉ.दास को निर्देश दिया है कि वे विद्यार्थियों की परीक्षा तिथि बढ़ाने की मांग को मानते हुए ऑफलाइन परीक्षा तिथि दिसंबर की बजाए जनवरी करें, जिसके बाद विवि तिथि बदलने का निर्णय ले लिया गया है। हालांकि तीनों कॉलेज के विद्यार्थियों ने डीन को परीक्षा आनलाइन कराने के लिए ज्ञापन भी दिया है।

17 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here