Loading...    
   


UGC NET 2020 RESULT घोषित, आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध, यहां देखें

भोपाल
। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट)-2020 के परिणाम की घोषणा कर दी गई है। कोविड-19 संक्रमण के कारण यह परीक्षा जून से स्थगित होकर 24 सितंबर से 13 नवंबर के बीच आयोजित की गई थी। अलग-अलग 81 विषयों के लिए देशभर से कुल 8,60,976 अभ्यर्थियों ने इसके लिए पंजीकरण किया था। इनमें से 5,26,707 अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://ugcnet.nta.nic.in पर रिजल्ट जारी कर दिया है। शहर के कई परीक्षार्थियों ने इसमें सफलता अर्जित की है। उल्लेखनीय है कि नेशलन टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा दो दिन पूर्व ही यूजीसी नेट की फाइनल आंसर-की जारी की गई थी। हर साल होने वाली राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के माध्यम से जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए चयन होता है।

भोपाल के सिद्धार्थ त्रिपाठी जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए चयनित

शहर के सिद्धार्थ त्रिपाठी भी राष्‍ट्रीय पात्रता परीक्षा के जरिए जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए चयनित हुए हैं। उनका चयन विजुअल आर्ट विषय में हुआ है। सिद्धार्थ वर्तमान में बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में कला संकाय अंतर्गत ड्राइंग एवं पेंटिंग विषय से पीएचडी कर रहे हैं तथा उन्होंने हमीदिया कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय से चित्रकला में स्‍नातकोत्‍तर किया है। 

सिद्धार्थ ने पहले इलेक्ट्रॉनिक में बीई की डिग्री हासिल की थी, लेकिन बचपन से पेंटिंग और कला के विषयों में रुचि होने के कारण उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन ड्राइंग एवं पेंटिंग विषय में किया। सिद्धार्थ विभिन्न राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय कला प्रदर्शनी में अपनी चित्रकारी के हुनर का प्रदर्शन कर चुके हैं।

02 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here