Loading...    
   


MPPEB: जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा में गलत पेपर बांट दिया, हंगामा, परीक्षा रोकनी पड़ी - EXAM NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड शासन के विभिन्न विभागों से रिक्त पदों की जानकारी लेने और विज्ञापन जारी करने तक ही सीमित रह गया है। कुछ समय पहले जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा को आयोजन के 2 दिन पहले रोक दिया गया था और आज गलत पेपर बांट दिया गया। यह सब कुछ सब हो रहा है जबकि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के पास कोई दूसरा काम नहीं है। 

MPPEB ने बिना जांच की उम्मीदवारों को गलत पेपर बांट दिया

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें शामिल होने के लिए करीब 3.5 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। गुरुवार को इस परीक्षा का आखिरी दिन है। परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जा रही है। इसका प्रश्न पत्र 100 अंकों का होता है और चार हिस्सों में विभाजित होता है। इसमें हिंदी, इंग्लिश, सामान्य ज्ञान और सामान्य गणित शामिल हैं। इसमें से सामान्य ज्ञान और सामान्य गणित के प्रश्न का हिंदी और अंग्रेजी दोनों में अनुवाद रहता है, लेकिन बुधवार को आयोजित प्रश्‍न पत्र में हिंदी और इंग्लिश के अनुवाद में अलग-अलग सवाल पूछ लिए गए। इसे लेकर उम्मीदवारों ने शिकायत की। 

डायरेक्टर ने कहा: देख रहे हैं, जुर्माना लगा देंगे 

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड का काम है निष्पक्ष और निर्धारित समय पर परीक्षा का आयोजन करना। 3 मिनट देरी से आने वाले उम्मीदवार को प्रवेश नहीं दिया जाता लेकिन बोर्ड की गलती के कारण उम्मीदवारों को 1 घंटे तक परेशान होना पड़ा। इस दौरान उन्हे यह तक नहीं पता था कि पेपर बदल कर नया मिलेगा या नहीं। लापरवाही की हद देखिए पीईबी की डायरेक्टर षणमुख प्रिया मिश्रा का कहना है कि प्रश्न पत्र में सवाल के हिंदी और अंग्रेजी के अनुवाद का मिलान नहीं होने की शिकायत मिली थी। इसके बाद परीक्षा रोककर दूसरा प्रश्न पत्र देकर परीक्षा आयोजित कराई गई है। इस मामले में देख रहे हैं कि लापरवाही किस स्तर पर हुई है। इसके बाद जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। उल्लेख करना जरूरी है कि जुर्माना कड़ी कार्रवाई नहीं होता। सिर्फ चेतावनी माना जाता है।

23 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here