Loading...    
   


कमलनाथ ने इस्तीफा देने विधायक दल की बैठक बुलाई - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने 28 दिसंबर से शुरू हो रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र से 1 दिन पहले 27 दिसंबर को अपने घर पर विधायक दल की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में कमलनाथ नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे देंगे एवं उनके समर्थक विधायक बाला बच्चन को नेता प्रतिपक्ष चुना जाएगा।

आधिकारिक रूप से बताया गया है कि 27 दिसंबर को आयोजित कांग्रेस पार्टी के विधायक दल की बैठक में शीतकालीन सत्र के दौरान भाजपा की शिवराज सिंह सरकार को घेरने की रणनी‎ति बनाई जाएगी। 28 दिसंबर से प्रारंभ हो रहे तीन दिवसीय विधानसभा सत्र के दौरान सदन में उठाए जाने वाले मुद्दों के साथ विभिन्न संशोधन विधेयकों को लेकर रणनीति तय की जाएगी। वहीं, नगरीय निकायों के लिए नियुक्ति किए गए प्रभारियों की बैठक भी होगी। 

विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल का नेता कौन होगा 

बड़ा प्रश्न यह है कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र में कांग्रेस विधायक दल का नेता कौन होगा। कमलनाथ लगातार कहते हैं कि मुझे पद की कोई तमन्ना नहीं है, लेकिन 2018 से लेकर अब तक कांग्रेस पार्टी की सभी प्रमुख नियुक्तियों को डालते चले आ रहे हैं। उपचुनाव में शर्मनाक हार के बाद 2 पदों पर जमे कमलनाथ पर भारी दबाव बनाया गया है कि कम से कम 1 पद से इस्तीफा दे दें। सभी की नजर इसी बात पर है कि कमलनाथ इस्तीफा देंगे या नहीं।

शिवराज सिंह नहीं चाहते कमलनाथ इस्तीफा दें 

मजेदार बात यह है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान नहीं चाहती कि कमलनाथ नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दें। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि कमलनाथ कांग्रेस के अकेले ऐसे नेता हैं जिनके नेता प्रतिपक्ष के पद पर रहने से भाजपा सरकार को फायदा होता है। बतौर नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ दिन भर में सिर्फ एक ट्वीट करते हैं। जबकि अजय सिंह राहुल सरकार की नाक में दम कर देते थे। 

18 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here