Loading...    
   


मध्यप्रदेश में आय और जाति प्रमाण पत्र व्हाट्सएप पर मिलेगा, रजिस्ट्री के साथ ऑटोमेटिक नामांतरण होगा: सीएम शिवराज सिंह चौहान - MP NEWS

भोपाल
। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब सीएम हेल्पलाइन 181 पर फोन करके अपना आधार नंबर बता दो। आधार नंबर आपने बताया तो जाति प्रमाणपत्र और आय प्रमाण पत्र जो आप मांगोगे, आपके मोबाइल पर व्हाॅट्सएप के माध्यम से भेज दिया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान राजधानी भोपाल में पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेई की प्रतिमा का अनावरण कर रहे थे। 

रजिस्ट्री दर्ज होने के साथ तत्काल नामांतरण करना होगा 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में जमीन की रजिस्ट्री दर्ज होने के साथ तत्काल नामांतरण करना होगा। नामांतरण की सूचना एसएमएस के द्वारा तहसीलदार को, जिसके नाम नामांतरण हुआ है, देनी होगा। भूमि में खसरे का नाम परिवर्तन होने पर एसएमएस से सूचना दी जाएगी। एक अप्रैल 2021 से यह व्यवस्था लागू हो जाएगी। 

भोपाल में स्थापित की गई अटल जी की प्रतिमा की ऊंचाई और वजन

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में NVDA चौराहे के पास उनकी प्रतिमा का अनावरण किया। स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेई की प्रतिमा की ऊंचाई 12 फीट और वजन 1700 किलो है। 

मध्यप्रदेश में रिश्वतखोरी के खिलाफ बड़े अभियान की तैयारी 

इससे पहले मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान सम्मान निधि योजना के कार्यक्रम में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे लिए सुशासन का मतलब है बिना रिश्वत लिए शासकीय योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाना। उनके बयान से स्पष्ट होता है कि मध्यप्रदेश में रिश्वतखोरी के खिलाफ एक बड़े सरकारी अभियान की शुरुआत होने वाली है।

25 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here