Loading...    
   


मध्यप्रदेश में नियुक्तियों पर अघोषित रोक, भर्ती परीक्षा पास उम्मीदवारों ने मंत्री का बंगला घेरा - MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश में विभिन्न भर्ती परीक्षा पास उम्मीदवारों की नियुक्ति पर अघोषित रोक लगी हुई है। पहले कोरोनावायरस का बहाना था लेकिन अब सरकार के पास कोई बहाना नहीं है। शिक्षक पात्रता परीक्षा पास उम्मीदवारों के बाद आज सहकारिता विभाग में जूनियर सेल्समैन भर्ती परीक्षा पास उम्मीदवारों ने सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया के बंगले के सामने विरोध प्रदर्शन किया। 

भर्ती परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवार शिवराज सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री अरविंद भदौरिया के बंगले के सामने सुबह सवेरे आ पहुंचे। प्रदर्शनकारी जॉइनिंग लेटर की मांग कर रहे हैं। बेरोजगार युवाओं का कहना है कि हम यहां से जॉइनिंग लेटर लिए बिना नहीं जाएंगे। कठिन परीक्षा पास करके खुद को साबित किया है। नौकरी के लिए सालभर से इंतजार कर रहे हैं। अभी बेरोजगार होने से परिवार का भरण-पोषण भी नहीं कर पा रहे हैं।

दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार के सहकारिता विभाग ने साल 2018 में  जूनियर सेल्समैन के पदों पर भर्ती निकाली थी। कुल 3629 पदों पर आवेदन मांगे गए थे। इनका वेतन मात्र ₹6000 महीने तय किया गया है। कड़ी प्रतियोगिता के बीच उम्मीदवारों ने खुद को योग्य साबित किया और भर्ती परीक्षा पास की, परंतु परीक्षा परिणाम जारी होने से लेकर अब तक उम्मीदवारों को नियुक्ति नहीं दी जा रही है।

मैंने फाइल मुख्यमंत्री के पास भेज दी है: अरविंद भदौरिया सहकारिता मंत्री 

उम्मीदवारों के अपनी मांग पर अड़ जाने के बाद सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया उनसे मिलने आए। श्री भदौरिया ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने कुछ ऐसे प्रावधान कर दिए थे जिससे आप की नियुक्तियां नहीं हो पा रही थी। हमारी सरकार आने के बाद हमने सभी समस्याओं का समाधान कर दिया है। मैंने फाइल को मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव के पास भेज दिया है। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से दोबारा बात करूंगा। आपकी समस्या का समाधान जल्दी से हो जाएगा।

21 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here