INDORE : सड़े आलू से चिप्स बनाने वाली सांवरिया फैक्ट्री गिराई, सुखलाल के खिलाफ मामला दर्ज - MP NEWS

इंदौर।
सड़े आलू से चिप्स बनाने वाली सांवरिया फूड प्रोडक्ट फैक्ट्री को प्रशासन ने अतिक्रमण में मानते हुए गिरा दिया। इसके अलावा सांवरिया फैक्ट्री के मालिक सुखलाल कुमावत और उनके बेटे रतन कुमावत के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज किया गया है।

इंदौर जिला प्रशासन की टीम सोमवार को फैक्टरी में जांच के लिए पहुंची थी। यहां अफसरों को जगह-जगह बोरियों में भरे हुए सड़े आलू मिले। आलुओं में लगी फफूंद के कारण बोरियां भी फट गई थीं। जब इन आलू से बनी चिप्स को देखा गया, तो वे चमकदार और क्रिस्पी थे। वहां हाइड्रो पाउडर के कई पैकेट मिले। यह पाउडर कपड़ों के रंग उड़ाने और साफ करने के काम आता है और खाने के योग्य नहीं होता।

कलेक्टर के आदेश पर अवैध कमाई से बनाई गई फैक्ट्री और दुकान तोड़ दिए

कलेक्टर मनीष सिंह के आदेश पर सुबह अपर कलेक्टर डॉ. अभय बेडेकर निगम टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जेसीबी की मदद से अवैध तरीके से की गई कमाई से बनाए गए अवैध निर्माण, दुकान, फैक्टरी को तोड़ा गया। अभी तक कार्रवाई में जो भी मिलावटखोर सामने आए हैं, अब जिला प्रशासन उन सभी के अवैध निर्माण की जानकारी जुटा रहा है।

सड़े आलू से चिप्स बनाने वाले बाप-बेटे पर 420 का केस

सड़े आलू से चिप्स बनाने वाले सुखलाल कुमावत और उसके बेटे रतन कुमावत पर बाणगंगा थाने में सरकारी काम में बाधा डालने और ग्राहकों के साथ जालसाजी करने के चलते 420 का केस दर्ज किया गया है। खाद्य व औषधि विभाग के अधिकारियों द्वारा दर्ज कराए गए केस में कहा गया है कि सांवरिया फूड प्रोडक्ट के फैक्टरी परिसर 46 बी सेक्टर 1 सांवेर रोड पर कार्रवाई करने गई टीम को अंदर नहीं आने दिया गया। गेट पर ताला लगा था।

कुमावत ने दरवाजा नहीं खोला था, प्रशासन ने पहले दरवाजा तोड़ा फिर फैक्ट्री तोड़ दी

अधिकारियों के कहने पर भी दरवाजा नहीं खोला गया, इसलिए ताला तोड़कर अंदर गए। इसके बाद भी रतन कुमावत ने सैंपलिंग व अन्य कार्रवाई में बाधा डाली। मौके पर जांच की, तो सड़े आलू से चिप्स बनाने और अनएडिबल केमिकल का उपयोग होना पाया गया, जिसे एसआरडी चिप्स व फूड पोटेटो चिप्स के नाम से पैक किया जा रहा था। इस पैकेट पर उत्पादक का नाम व पता भी गलत लिखा था। यह सभी ग्राहकों से साथ छल की श्रेणी में आता है। अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ विविध धाराओं में केस दर्ज कर लिया।

1500 क्विंटल से ज्यादा सड़ा हुआ आलू और केमिकल के पैकेट जप्त

मिलावटखोरों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सोमवार को जिला प्रशासन के अधिकारी फैक्टरी पहुंचे थे। मौके से डेढ़ हजार क्विंटल से ज्यादा सड़ा आलू और केमिकल के पैकेट जब्त किए गए थे। फैक्टरी संचालक सुखलाल कुमावत तो नहीं उनका 19 साल का बेटा रतन कुमावत मिला था। उसने फैक्टरी कर्मचारियों के साथ कार्रवाई रोकने की कोशिश की थी। अपर कलेक्टर ने पुलिस बल बुलाकर कार्रवाई की गई थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !