Loading...    
   


टिकट से ट्रेन का टाइम गायब, यात्री परेशान, रेलवे को परवाह ही नहीं - GWALIOR NEWS

ग्वालियर
। रेलवे इन दिनों टिकट पर प्रस्थान का समय अंकित नहीं कर रहा है। कई स्पेशल ट्रेनों के नंबर भी अलग हैं। कई गाडिय़ों के समय में परिवर्तन कर दिया गया है। ऐसे में यात्रियों को बार-बार ट्रेन के स्टेशन पर आने के समय का पता करना पड़ रहा है। जरा सी गलती होने पर यात्रियों की ट्रेन निकल जाती है।

कोरोना महामारी के दौरान रेलवे स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। ट्रेनों में सिर्फ कंफर्म सीट वाले यात्रियों को सफर करने की अनुमति दी जा रही है। ट्रेनों के नंबर के शुरुआत में एक की जगह शून्य लग रहा है। कई स्पेशल ट्रेन नए नंबरों से चलाईं जा रहीं हैं। इन बदलाव के कारण यात्रियों को बेहद सजगता से सफर करना पड़ रहा है।

दूसरा, रेलवे काउंटर व ऑनलाइन बन रहे टिकटों में प्रस्थान समय लिखा नहीं आ रहा है। इससे यात्री ट्रेन के समय को लेकर भ्रमित रहते हैं। वैसे ट्रेन में समय लिखा होने पर यात्री उसी हिसाब से घर से निकलते हैं। यह समस्या कोरोना में ट्रेनों का संचालन शुरू होने की शुरुआत से ही बनी हुई है। ट्रेन के समय को लेकर यात्रियों को बार- बार पूछताछ करनी पड़ रही है। दूसरा, स्टेशन पर पूछताछ कार्यालय की गतिविधियां बंद होने से यात्री ज्यादा परेशान हो रहे हैं।

रेल यात्रियों को अब टिकट बुकिंग कराते समय अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर ही कान्टेक्ट नंबर में दर्ज कराना होगा। रेलवे का कहना है कि कुछ रेल यात्री एजेंट या परिवार के मोबाइल नंबर टिकट फार्म में भर देते हैं जिसे संबंधित यात्री का कांटेक्ट नंबर पीएनआर में दर्ज नहीं होने से ट्रेन के समय परिवर्तन या ट्रेन केंसिल होने की जानकारी का एसएमएस यात्री को नहीं मिलता है। इधर यात्रियों का कहना है कि अपना नंबर देने के बाद भी रेलवे का एसएमएस नहीं आता। 

16 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here