Loading...    
   


GWALIOR में रेल यात्रियों का प्रवेश प्रतिबंधित: कलेक्टर का आदेश - MP CORONA NEWS

ग्वालियर
। ब्रिटेन सहित कई यूरोपीय देशों में कोरोना का नया वायरस मिलने के बाद COVID19 मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए भारत में भी सतर्कता बरतना शुरु कर दी है। शहर में कोरोना संक्रमण पर काफी हद तक काबू पाया जा चुका है ऐसे में कोरोना संक्रमण शहर में नहीं फैले इसके लिए ट्रेन से ग्वालियर आने वाले मुसाफिरों को कोविड टेस्ट कराने के बाद ही शहर में प्रवेश दिया जाएगा। स्टेशन पर तत्काल कोविड जांच शुरु करने के निर्देश जिला कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने सीएमएचओ को दिए हैं।

सिर्फ कोविड निगेटिव वालों को भी ग्वालियर में प्रवेश दिया जाएगा

शहर में कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए जिला प्रशासन हर उचित कदम उठा रहा है। बीते दिनों से संक्रमण को लेकर बरती जा रही लापरवाही कहीं दोबारा से शहरवासियों पर भारी नहीं पड़ जाए, इसके लिए अब डीएम ने देश के कई बड़े शहर जिनकी एयर कनेक्टीविटी है और इन शहरों में विदेश पहुंचे ऐसे यात्री जो ट्रेन से सफर कर ग्वालियर आ रहे हैं इन सभी मुसाफिरों को अब शहर में एंट्री लेने से पहले अपना कोविड टेस्ट स्टेशन पर कराना होगा। वहीं इन यात्रियों को पूर्व में कराए गए कोविड टेस्ट की रिपोर्ट भी साथ लानी होगी, रिपोर्ट निगेटिव वाले यात्री को ही शहर में एंट्री दी जाएगी।

ग्वालियर में विदेश से आए य़ात्रियों की निगरानी के आदेश

डीएम कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि यूरोप के कई देशों में कोरोना का नया वायरस मिलने के बाद बीते पन्द्रह दिनों में विदेश से शहर में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है। वहीं ऐसे लोगों से जिला प्रशासन ने अपील की है कि वे यदि बीते 15 दिनों में विदेश से शहर में आए हैं तो वह सुरक्षा के चलते अपना तत्काल कोविड टेस्ट कराएं। अंत में डीएम कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि कोविड टेस्ट की व्यवस्था जल्द ही ग्वालियर एयरपोर्ट पर भी शुरु करने के निर्देश सीएमएचओ को दिए हैं।

23 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here