Loading...    
   


GWALIOR में डेंगू से पहली मौत, 15 साल की हंसती खेलती लड़की चली गई - MP NEWS

ग्वालियर
। जिले में कोविड के साथ ही डेंगू बीमारी फैल रही है। जिले में डेंगू से एक बच्ची की मौत हो गई। बच्ची कई दिन से फूलबाग स्थित एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती थी। डेंगू से बच्ची की मौत के बाद अब स्वास्थ्य विभाग ने उक्त अस्पताल प्रबंधन से बच्ची के इलाज की पूरी जानकारी मांगी है। अस्पताल ने बच्ची को थॉयराइड होने की बात कही थी। इसके बाद बच्ची की रिपोर्ट डेंगू पॉजिटिव आई थी। 

जानकारी अनुसार रवि नगर निवासी नेहा त्यागी उम्र 15 साल निजी नर्सिंग होम में भर्ती की गई थी। बच्ची का बीते रोज ही डेंगू का टेस्ट कियागया था, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में डेंगू से यह साल की पहली मौत है। अब जिला मलेरिया अधिकारी ने अस्पताल प्रबंधन से बच्ची की बीमारी और इलाज के साथ ही जिस लैब में जांच हुई है, उसकी रिपोर्ट भी मांगी है। बता दें कि शहर में डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बीच डेंगू से हुई मौत ने स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है। इधर बच्ची के परिजनों ने मीडिया को बताया कि अस्पताल प्रबंधन ने बच्ची के इलाज में लापरवाही बरती है।

अफसर कोरोना में उलझे रहे, डेगू बुखार जानलेवा हो गया

कोरोना का खतरा गहराने के बाद से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का पूरा अमला केवल कोरोना महामारी से निपटने में जुटा हुआ है। इसी बीच डेंगू ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। अब तक जिले में पांच केस मिल चुके हैं। इस बीच डेंगू से बच्ची की मौत की खबर ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता को बढ़ा दिया है।

12 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here