Loading...    
   


GWALIOR रेलवे स्टेशन के बाहर सभी दुकानों को हटाया जाएगा: कलेक्टर - MP NEWS

ग्वालियर
। रेलवे स्टेशन को हैरीटेज लुक देने की कवायद शुरू हो गई है। ग्वालियर स्टेशन वैभवता को बाहर के यात्रियों को दिखाने के लिए रेलवे डवलपमेंट कारपोरेशन के अधिकारियों ने कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह व निगमायुक्त संदीप माकिन के साथ शुक्रवार को बैठक का आयोजन किया और स्टेशन को कायाकल्प देने कई बिंदुओं पर विमर्श किया। 

बैठक में रेलवे स्टेशन को ईको फ्रेंडली व प्रदूषण रहित करने पर विशेष जोर दिया गया। इसी प्रकार स्टेशन में प्रवेश के लिए एक नंबर प्लेटफार्म व चार नंबर प्लेटफार्म की ओर से प्रवेश द्वार रहेंगे। यह प्रवेश द्वार पूरी तरह सीढिय़ां मुक्त होंगे। यहां ग्वालियर की कला संस्कृति को इंगित करती तस्वीरें लगाई जाएंगी। वहीं दीवार पर पेंटिंग के जरिए वैभव को दर्शाया जाएगा। इधर रेलवे स्टेशन के सामने का पूरा नजारा बाहर मुय सडक़ से नजर आए, इसके लिए बाहर बनी सभी दुकानों को हटाया जाएगा। इसमें होटल, नाश्ते आदि की दुकानें भी शामिल हैं। स्टेशन को बस स्टैंड से भी जोडऩे की बात कही गई। 

रेलवे डवलपमेंट कारपोरेशन ने इस प्रोजेट में सिफारिश की है कि नए बदलाव में नैरोगेज ट्रेन को खत्म नहीं किया जाए, बल्कि इसे हैरिटेज लुक देकर चलाया जाए। बैठक में इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड सीईओ स्मार्ट सिटी, सीईओ ग्वालियर विकास प्राधिकरण, मुख्य अभियंता पीडल्यूडी, संयुक्त संचालक नगर तथा ग्राम निवेश, उपायुक्त हाउसिंग बोर्ड, मुख्य अभियंता एमपीईबी, कार्यपालन यंत्री अमृत योजना, डीएफओ मौजूद रहे।

12 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here