Loading...    
   


DG पुरुषोत्तम शर्मा के खिलाफ अटैचमेंट घोटाले का आरोप, चार्जशीट तैयार - BHOPAL NEWS

भोपाल।
 मध्य प्रदेश के महानिदेशक पुरुषोत्तम शर्मा का अपनी पत्नी को पीटने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया था, उन्हें निलंबित कर दिया गया है। अब, वो एक दूसरे मामले में फंस गए हैं। दरअसल, जब शर्मा महानिदेशक लोक अभियोजन का पद संभाल रहे थे, उन्होंने कुछ अधिकारियों समेत 238 कर्मचारियों को अटैच किया था। राज्य सरकार अब उनके विरुद्ध चार्जशीट करेगी।  
 
सरकार ने अटैचमेंट पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। वही, शर्मा ने अनेक अधिकारियों और कर्मचारियों को अटैच किया। उनके निलंबन के पश्चात, यह पता चला है कि, लोक अभियोजन विभाग के बड़ी संख्या में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संलग्न किया गया था। इन कर्मचारियों और अधिकारियों को संलग्न करने की वजह से किसी को नहीं पता है।

शर्मा के विरुद्ध आरोप पत्र देने के प्रस्ताव वाली फाइल गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को भेजी गई है। मिश्रा की इजाजत के पश्चात शर्मा को आरोप पत्र जारी किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, शर्मा उस वक्त सुर्खियों में आ गए थे जब सितंबर के अंतिम में उनका पत्नी को पीटने का वीडियो सामने आया था। वहीं, किसी और महिला के घर में उनकी उपस्थिति वाला वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया था। इसके बाद शर्मा और उनकी पत्नी के मध्य मतभेद पैदा हो गया था। इस घटना के कारण पूरे देश में एक बहस छिड़ गई थी और राज्य सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए उन्हें उनके आचरण में हुई चूक हेतु निलंबित कर दिया था। 

राज्य सरकार ने शर्मा का निलंबन 3 माह और बढ़ा दिया है। उन्हें 29 सितंबर को निलंबित किया गया था। उनके निलंबन की समयावधि 29 दिसंबर को समाप्त हो रही थी। शर्मा को कैट से भी निलंबन के विरुद्ध कोई राहत नहीं मिली।

17 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here