Loading...    
   


CBSE SCIENCE CHALLENGE: क्लास 8-10 स्टूडेंट्स के लिए, तुरंत रजिस्ट्रेशन करें

नयी दिल्ली।
स्कूल स्टूडेंट्स में साइंस की समझ का पता लगाने और बच्चों में क्यूरियोसिटी एंड हाई लेवल थिंकिंग एबिलिटी डेवलप करने के लिए सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा 'साइंस चैलेंज' का आयोजन किया जा रहा है। इसमें क्लास 8 to 10 के स्टूडेंट पार्टिसिपेट कर सकते हैं। पूरा चैलेंज ऑनलाइन होगा। पार्टिसिपेशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो चुकी है। इसके लिए आपको दीक्षा एप का उपयोग करना है। Ministry of Education, Govt of India द्वारा लॉन्च किया गया DIKSHA - Platform for School Education Mobile App (update) अभी DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने ऑनलाइन माध्यम से ‘साइंस चैलेंज’ की शुरूआत की है। सीबीएसई के एक अधिकारी ने बताया कि सीबीएसई साइंस चैलेंज, दीक्षा पोर्टल और एप पर 11 जनवरी 2021 तक उपलब्ध रहेगा और इसमें 8वीं से 10वीं कक्षा के छात्र हिस्सा ले सकेंगे। छात्र अपने कम्प्यूटर या एंड्रायड मोबाइल फोन के जरिये दीक्षा एप के माध्यम से कोर्स के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और पहुंच स्थापित कर सकते हैं। क्विज में हिस्सा लेने के लिये उनके पास दीक्षा एप का अपडेट वर्जन होना चाहिए। 

इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के इच्छुक छात्रों को दीक्षा एप पर अपना पंजीकरण करना होगा। छात्र अपने पंजीकृत ईमेल तथा पासवर्ड के जरिये ही इससे जुड़ सकते हैं। एक बार चैलेंज में शामिल होने के बाद छात्रों को सभी कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका मिलेगा। सीबीएसई साइंस चैलेंज में शामिल होने वाले छात्रों को एक ऑनलाइन प्रमाणपत्र भी दिया जायेगा।

24 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here