Loading...    
   


नए साल में बदल जाएगी शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस - BHOPAL NEWS

भोपाल
। हबीबगंज से हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस एक जनवरी से बदले हुए स्वरूप में चलेगी। इस ट्रेन के कोच बदल जाएंगे। ट्रेन का नाम सिर्फ वही रहेगा बाकी सब कुछ बदल जाएगा। यात्रियों को बिल्कुल नया एक्सपीरियंस मिलेगा।

अभी इस ट्रेन में इंटीग्रल कोच फैक्ट्री चेन्नई द्वारा तैयार किए जाने वाले पुरानी तकनीक के कोच इस्तेमाल किए जा रहे हैं। ए‍क जनवरी से इन कोचों की जगह कपूरथला कोच फैक्ट्री में जर्मन कंपनी लिंक हाफमैन बुश के तकनीकी सहयोग से तैयार किए जाने वाली कोच लगाए जाएंगे। ये कोच तेज रफ्तार से दौड़ने में सक्षम होते हैं। इनकी बनावट अधिक मजबूत होती है दुर्घटना की स्थिति में यात्रियों को कम नुकसान पहुंचता है। 

 अभी यह ट्रेन हबीबगंज रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन रात 9:05 बजे चलती है जो बदले हुए समय के अनुरूप एक जनवरी से रात 10:40 बजे चलेगी। शान ए भोपाल एक्सप्रेस में लगने वाले एलएचबी कोच भोपाल रेल मंडल को मिल गए हैं। यह ट्रेन मेल एक्सप्रेस श्रेणी की ट्रेनों में आदर्श श्रेणी की मानी जाती है इसके चलते रेलवे बोर्ड ने दो साल पहले ट्रेन के लिए एलएचबी कोच स्वीकृत किए थे। इन कोचों के लगने के बाद यात्रियों की यात्रा और आरामदायक हो जाएगी। रेलवे के अधिकारियों की माने तो इन कोचों की अंदरूनी बनावट स्क्रू रहित होती है। दो सीटों के बीच पुराने कोचों की तुलना में अधिक स्पेस होता है।

13 दिसंबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here