Loading...    
   


अध्यापक संवर्ग छठवां वेतनमान की तीसरी किस्त भुगतान के आदेश - MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल
। स्कूल शिक्षा विभाग ने अध्यापक संवर्ग को छठवे वेतनमान के एरियर की तीसरी एवं अंतिम किश्त का भुगतान करने के आदेश कर दिया है। सरकार ने दीपावली से पहले कर्मचारियों को एरियर की शेष राशि का भुगतान का फैसला लिया था। लेकिन अध्यापक संवर्ग को भुगतान शिक्षा विभाग ने रोक दिया था। लोक शिक्षण संचालनालय ने शुक्रवार देर शाम इसके आदेश जारी कर दिए हैं। इससे प्रदेश में 1 लाख 84 हजार अध्यापकों को इसका फायदा होगा।

आयुक्त लोक शिक्षण जयश्री कियावत ने आदेश जारी कर अध्यापक संवर्ग को एरियर की तीसरी किश्त भुगतान करने के आदेश जारी किए है। इसके तहत अध्यापक संवर्ग के छठवां वेतनमान की एरियर के लिए 1 जनवरी 2016 से 30 जून 2017 तक की बढ़ी हुई राशि का भुगतान तीन किश्तों में 2018-19, 2019-20 एवं 2020-21 में किए जाने के निर्देश दिए गए थे। इसके बाद शासन की ओर से 29 जुलाई 2020 को आदेश पर रोक लगा दी गई थी। 

फिर से शासन ने 9 दिसंबर को छठवां वेतनमान एरियर की तृतीय एवं अंतिम भुगतान की स्वीकृति प्रदान किए जाने के आदेश दिए। इसे लेकर आयुक्त लोक शिक्षण ने भी भुगतान के आदेश जारी कर दिए है। गौरतलब है कि अध्यापक संगठन 15 माह का बकाया एरियर्स और छठवें वेतनमान की तृतीय किश्त का भुगतान करने की मांग कर रहे थे। शासकीय अध्यापक संगठन के प्रदेश संयोजक उपेंद्र कौशल ने कहा कि शासकीय अध्यापक संगठन की लगातार ज्ञापन द्वारा शिक्षा विभाग से छठवें वेतनमान के एरियर की तीसरी किश्त भुगतान करने के निर्देश जारी किए हैैं।

13 दिसंबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here