Loading...    
   


my Octopus teacher: एक फिल्म जिसमें ऑक्टोपस ने इंसानों को जिंदगी जीना सिखाया - FILM FOR STUDENTS

नई दिल्ली।
"my Octopus teacher" एक documentary फिल्म है जिसे 9th ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड हर साल ऐसी फिल्म को दिया जाता है जो पर्यावरण के मुद्दों को ऊपर उठाती है। इस बार इस दौड़ में 17 देशों से 100 फिल्में शामिल थी जिनमें से "माय ऑक्टोपस टीचर" को पहला स्थान मिला।

इस फिल्म का निर्देशन Pippa Enrlich और James Reed ने किया है जो documentary film maker है। फिल्म का प्रोडक्शन Netflix ने किया है। इस फिल्म के मुख्य कलाकार Craig Foster है जो कि एक साउथ अफ्रीकन डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर है, साथ ही sea change project के फाउंडर भी हैं। Craig Foster पहले भी क्रोकोडाइल के साथ रहकर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बना चुके हैं व कालाहारी डेजर्ट के मध्य में आदिवासियों के साथ भी उन्होंने बचपन का कुछ समय बिताया था।  

इस फिल्म की कहानी केल्प फॉरेस्ट के रिमोट लोकेशन में केपटाउन के पास में थी। जहां उन्हें एक साधारण ऑक्टोपस दिखी जिसने उन पर विश्वास करना शुरू किया और तभी से उन्होंने उसकी फिल्मिंग करना चालू कर दी। इस फिल्म को बनाने का काम 2010 में शुरू हुआ था। इस Octopus ने क्रेग व उसके बेटे टॉम को जिंदगी की बहुत सारी शिक्षाएं दी हैं इस कारण उन्होंने इसका नाम माय औक्टपस टीचर रखा है। यूट्यूब पर ट्रेलर देखने के लिए यहां क्लिक करें

23 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here