Loading...    
   


कटनी में शिक्षक से रिश्वत वसूल रहा क्लर्क गिरफ्तार: लोकायुक्त ने बताया - MP EMPLOYEE NEWS

कटनी
। लोकायुक्त जबलपुर ने दावा किया है कि उसने एक छापामार कार्रवाई के दौरान कटनी में शिक्षा विभाग के लिपिक सतीश कुमार मंडल को ₹6000 रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। क्लर्क लट्टी लाल रैदास प्रधानाध्यापक से रिश्वत वसूल रहा था। शिक्षक ने इसकी शिकायत 5 नवम्बर को की थी। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया गया है।

जीपीएफ से निकासी के बदले रिश्वत मांग रहा था

शासकीय माध्यमिक शाला कुंभरवाड़ा, बहोरीबंद जिला कटनी में पदस्थ लट्टी लाल रैदास प्रधानाध्यापक हैं। उन्होंने जीपीएफ से 4 लाख रुपए निकालने का आवेदन दिया था। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कूड़ा मरदानगड में पदस्थ लिपिक सतीश कुमार मंडल ने इसके एवज में 6 हजार रुपए रिश्वत मांगा था। लट्टी लाल रैदास ने 5 नवम्बर को जबलपुर लोकायुक्त में शिकायत की थी। दोनों की बातचीत को लोकायुक्त ने ट्रैप किया। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने की योजना तैयार की।

बहोरीबंद बस स्टैंड बुलाया था रकम लेकर

आरोपी सतीश कुमार मंडल ने शिक्षक लट्टी लाल रैदास को रिश्वत की रकम लेकर बुधवार को बहोरीबंद बस स्टैंड बुलाया था। लोकायुक्त के निरीक्षक कमल उइके, स्वप्निल दास, आरक्षक जावेद, अतुल, विजय बिष्ट और जीत सिंह की टीम भी पहुंच गई। लट्टी लाल रैदास ने 6 हजार रुपए दिए। गिनने के बाद आरोपी सतीश कुमार मंडल ने जींस की जेब में डाल दिया। तभी टीम ने दबोच लिया। 

कटनी में रिश्वतखोर क्लर्क की जींस उतरवाई

लोकायुक्त टीम ने शिक्षक लट्टी लाल रैदास को विशेष रसायन लगे नोट दिए थे। आरोपी का टीम ने हाथ धुलवाया तो पानी लाल हो गया। उसका सेम्पल और आरोपी का जींस जब्त किया। लोकायुक्त टीम ने मौके पर ही प्रकरण दर्ज करने की कार्रवाई की।

11 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here