Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: HINDI LATEST NEWS 11 th NOVEMBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के महत्वपूर्ण समाचारों में लव जिहाद और जमीन जिहाद का विरोध, कोरोना काल में वकीलों की स्थिति सुधारने पर बल, अवैध कॉलोनी निर्माण पर एसडीएम ने रोक लगाई, दुर्लभ बीमारियां स्क्रब टायफस और लैपटॉप पायरोसिस की जांच पड़ताल जारी, Mission Street for people के अंतर्गत दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन, साहित्यिक सांस्कृतिक संस्था सृजन पथ ने किया 800 डिजिटल कार्यक्रमों का आयोजन और भी महत्वपूर्ण समाचार 

कांग्रेस नेता ने जुआ खिलाकर 200 करोड़ की संपत्ति बना ली

जबलपुर। भानतलैया क्षेत्र में कांग्रेस नेता के यहां वर्षों से चल रहे जुआफड़ पर छापे के बाद पुलिस हिस्ट्री खंगाल रही है। सोनू उर्फ महेन्द्र सोनकर, गज्जू उर्फ गजेन्द्र सोनकर, राजकुमार उर्फ बाबू नाटी सोनकर, रजनीश वर्मा और उनके साथियों के प्रोफाइल की जांच की जा रही है। पुलिस ने मोटे तौर पर सोनकर परिवार की सम्पत्ति का आंकड़ा 200 करोड़ के लगभग बताया है। इसमें जबलपुर और कटनी के मकान, खदान, भूमि सहित टाउनशिप शामिल है। सूत्रों का कहना है कि कटनी में तीन आयरन और चूना पत्थर की खदान, टाउनशिप में लगी पत्ती, जबलपुर में खदान सहित टाउनशिप के अलावा 10 गिटटी क्रेशर शामिल है। इसके अलावा इनकी सम्पत्ति में अत्याधुनिक सुख-सुविधा वाले मकान और लग्जरी कारें शामिल है। 

शक्तिपुंज एक्सप्रेस दीवाली के दिन टाइम-टेबल बदला

हावड़ा से जबलपुर आने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए यह बेहद जरूरी खबर है। 14 नवंबर यानी दीवाली के दिन से इस ट्रेन का टाइम-टेबल बदल जाएगा। हावड़ा से धनबाद के बीच शक्तिपुंज एक्सप्रेस पहले की तरह ही चलेगी। कतरासगढ़ से सिंगरौली तक इस ट्रेन के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है। दूसरे दिन सुबह 15 मिनट पहले सिंगरौली पहुंचेगी। इसको लेकर रेलवे ने सूचना जारी कर दी है। बताते चलें कि दीवाली और छठ के कारण शक्तिपुंज और शिप्रा एक्सप्रेस में काफी भीड़ चल रही है। 

जिला न्यायालय में पैरवी के लिए स्थानीय वकील अनिवार्य

जबलपुर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के सचिव व स्टेट बार सदस्य अधिवक्ता मनीष तिवारी ने बताया कि अब मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने स्थानीय वकीलों के हित को सुरक्षित कर लिया है। अब किसी भी मामले में स्थानीय वकील को नियुक्त किए बिना, सिर्फ बाहरी वकील के भरोसे पैरवी नहीं कराई जा सकेगी। यदि ऐसा किया गया तो दायर मुकदमा अपूर्ण (डिफॉल्ट) की श्रेणी में लटका दिया जाएगा और अपूर्णता दूर करने के लिए स्थानीय वकील का वकालतनामा लगाना अनिवार्य होगा। 

गढ़ा क्षेत्र में अवैध कॉलोनी निर्माण पर रोक

जबलपुर शहर के गढ़ा क्षेत्र में अवैध कॉलोनी निर्माण पर एसडीएम गोरखपुर मणिचंद्र सिंह की कोर्ट ने रोक के आदेश जारी किए हैं। शिकायत प्राप्त हुई थी कि गड़ा के खसरा नंबर 156 /2 के रकबा 1.68 हेक्टेयर में अवैध कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा है। जांच के बाद एसडीएम ने निर्माण कार्य पर रोक लगा दी।

जबलपुर में जानवर और चूहों से फैलने वाला संक्रमण, 10 मरीज मिले

जबलपुर में इन दिनों दुर्लभ श्रेणी में शामिल स्क्रब टायफस व लैपटॉप स्पायरोसिस बीमारियों के स्रोत का पता लगाया जा रहा है। अब तक दोनों बीमारियों से पीड़ित 10 मरीज सामने आ चुके हैं। स्क्रब टायफस पशुओं द्वारा फैलने वाली बीमारी है जबकि लैपटोस्पायरोसिस चूहों से फैलने वाली एक बीमारी है। इन दोनों दोनों बीमारियों का संक्रमण शहर में कैसे पहुंचा इसका पता लगाने भोपाल से आरआरटी रैपिड रिस्पांस टीम ) पिछले महीने जबलपुर पहुंची थी। 

भंवर ताल स्थित कल्चरल स्ट्रीट में दीपोत्सव कार्यक्रम

भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे मिशन स्ट्रीट फॉर पीपल के अंतर्गत दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन, भंवर ताल स्थित कल्चरल स्ट्रीट में किया गया। यह स्ट्रीट सांस्कृतिक कार्यक्रमों को कराए जाने के लिए स्मार्ट सिटी द्वारा बनाई गई है। दीपोत्सव कार्यक्रमों में स्कूल कॉलेज के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

एयरपोर्ट पर कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए अशिक्षित कर्मचारी तैनात

जबलपुर, कोरोना संक्रमण कमजोर पड़ते ही प्रशासनिक लापरवाही दिखने लगी है। बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच पड़ताल लगभग बंद हो गई है। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट पर एक ऐसे व्यक्ति की ड्यूटी लगाई गई है, जो अशिक्षित है व काउंटर पर एक रजिस्टर रखा है, जिसमें यात्रियों को अपनी जानकारी स्वयं ही भरनी है। उसने जानकारी सही भरी या नहीं, देखने वाला कोई नहीं है। अब तो एयरपोर्ट पर यात्रियों का तापमान तक चेक नहीं किया जा रहा है।

जबलपुर में स्वर्ण आभूषण खरीदने पर फेस मास्क और सैनिटाइजर फ्री

त्योहारी सीजन में बाजार की उम्मीद और उत्साह को जैसे पंख लगा दिए हैं। ऐसे में सराफा कारोबारी भी तरह-तरह के ऑफर दे रहे हैं। इस बार धनतेरस पर खास बात यह है कि लोग भारी की बजाए हल्के गहनों की मांग कर रहे हैं। कुछ दुकानों पर तो गहनों की खरीद पर मास्क और सैनिटाइजर भी मुफ्त दिए जा रहे हैं।

11 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here