Loading...    
   


मप्र में कॉलेज नहीं खुलेंगे, वीडियो व्याख्यान का टाइम टेबल जारी, यहां पढ़िए - MP COLLEGE OPENING DATE

भोपाल
। UGC- यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन द्वारा निर्देशित के जाने के बाद भारत के सभी विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों में नियमित क्लास लगाई जानी है परंतु मध्यप्रदेश में 31 दिसंबर तक कॉलेज नहीं खुलेंगे क्योंकि उच्च शिक्षा विभाग में 28 नवंबर 2020 की तारीख में दिसंबर महीने के लिए वीडियो व्याख्यान का टाइम टेबल जारी कर दिया है। 

आदेश क्रमांक 1035/290 में लिखा है कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा स्नातक स्तर की कक्षाओं हेतु दिनांक 12/10/2020 से दूरदर्शन के माध्यम से वीडियो व्याख्यान का प्रसारण किया जा रहा है। इसी क्रम में दिनांक 01 दिसम्बर से 30 दिसम्बर, 2020 तक की समय सारणी जारी की जा रही है। 

प्राचार्य समस्त शासकीय/अनुदान प्राप्त अशासकीय/निजी अशासकीय महाविद्यालय दूरदर्शन द्वारा वीडियो व्याख्यान की समय-सारणी महाविद्यालय के सूचना पटल पर प्रदर्शित स्थानीय स्तर पर समाचार पत्रों/अन्य माध्यमों से प्रचार-प्रसार किया जाना सुनिश्चित करेंगे।महाविद्यालय में स्नातक स्तर पर नियमित अध्ययनरत ऐसे विद्यार्थी जिनके पास टी.वी. सेट उपलब्ध नहीं है, उन्हें समय-सारणी अनुसार वीडियो व्याख्यान से लाभान्वित होने हेतु एस.एम. एस/व्हाट्सएप ग्रुप/ अन्य माध्यमों से निकट के ग्राम पंचायत/सामुदायिक भवन में वीडियो व्याख्यान में उपस्थिति सुनिश्चित करने हेतु प्रेरित किया जाना है। 

अतः उपरोक्तानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। 
संलग्न - प्रसारण की समय-सारणी : दिसम्बर, 2020 
(अपर आयुक्त, उच्च शिक्षा द्वारा अनुमोदित) 
(डॉ0 धीरेन्द्र शुक्ल) विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी 
उच्च शिक्षा मध्यप्रदेश भोपाल 
टाइम टेबल की PDF फाइल के लिए यहां क्लिक करें

30 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here