Loading...    
   


LATEST HINDI NEWS 20th NOVEMBER 2020 / इंदौर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

मध्य प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में आज के महत्वपूर्ण समाचारों में इंदौर के परदेसीपुरा में मिला 4 साल का गुम हुआ बच्चा, भय्यू महाराज सुसाइड केस में जमानती वारंट जारी ,इंदौर आरटीओ में 3 दिनों तक काम बंद रहेगा, अपने ही वरिष्ठ अधिकारी द्वारा यौन शोषण मामले में अगली सुनवाई 1 दिसंबर को, Indore IIT मैं अब प्रैक्टिकल बिना ही पढ़ाई होगी, केंद्र सरकार की सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज प्रतियोगिता शुरू की गई, खाद्य विभाग की टीम का नेमावर रोड पर खुडैल और  बायपास पर छापा, बैंड संघ ने कहा सबसे पहले स्वच्छता गीत पर होगी प्रस्तुति और भी महत्वपूर्ण समाचार

इंदौर में रात 4 बजे 4 साल का बच्चा अकेला घूमता मिला

इंदौर। परदेसीपुरा टीआई अशोक पाटीदार के अनुसार अहमदाबाद से इंदौर अपने रिश्तेदार के यहां आए एक परिजन की लापरवाही के कारण उनका बच्चा गुम हो गया। क्योंकि वह सोते वक्त घर का दरवाजा बंद करना भूल गए थे और बच्चा कब घर से बाहर निकल गया किसी को पता ही नहीं चला। करीब 4:30 बजे जब पुलिस गश्त दे रही थी तब 4 साल का बच्चा अकेला घूमता दिखाई दिया तो पुलिस ने उसे परिजनों को ढूंढ कर उनको सौंपा और समझाइश दी की अब ऐसा  गलती ना करें।

भय्यू महाराज की पत्नी और बहन के खिलाफ वारंट जारी

इंदौर। भय्यू महाराज सुसाइड केस में बार बार समन जारी करने के बाद भी भय्यू महाराज की पत्नी, बहन और बेटी बयान देने नहीं आ रहे तो कोर्ट ने पत्नी आयुषी और बहन अनुराधा के खिलाफ जमानती वारंट जारी कर दिया है। जबकि बेटी कुहू ने आवेदन देकर अनुपस्थित होने के लिए माफी मांगी और तबीयत खराब होने का कारण बताया। आगामी 26,27 और 28 नवंबर को इस प्रकरण में सुनवाई होगी।

इंदौर आरटीओ कार्यालय 3 दिन तक बंद रहेगा

इंदौर। यदि आज शुक्रवार दिनांक 20.11.2020 को आरटीओ का लाइसेंस बनवाने का अपॉइंटमेंट है तो आप आरटीओ ना जाए क्योंकि इंदौर आरटीओ को केंद्र सरकार के वाहन और सारथी सर्वर से जोड़ा जाएगा। पूरे देश के डाटा को एक साथ केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए वाहन और सारथी  सर्वर के साथ प्रदेश का डाटा लिंक किया जाएगा। एआरटीओ अर्चना मिश्रा ने बताया कि इस कारण इंदौर आरटीओ का काम 3 दिनों तक बंद रहेगा।

यौन शोषण पीड़ित महिला अधिकारी के तबादले पर हाईकोर्ट की रोक बरकरार

इंदौर। अपने ही वरिष्ठ अधिकारी और सहकारिता उपायुक्त राजेश छत्री द्वारा किए गए यौन शोषण से पीड़ित महिला अधिकारी के तबादले पर, उच्च न्यायालय की इंदौर खंडपीठ ने स्थगन आदेश को बरकरार रखा है। उच्च न्यायालय ने आदेश दिया है कि अब आगामी सुनवाई 1 दिसंबर को होगी।  राजेश छत्री पर आरोप है कि उसने अपने रसूख का उपयोग कर महिला का तबादला टीकमगढ़ करा दिया था।

इंदौर: शादी समारोहों में बैंड वाले सबसे पहले स्वच्छता का गीत बजाएंगे

इंदौर। कोरोना के चलते लगातार 8 महीने से बैंड वालों का कामकाज पूरी तरह से बंद था। इस बीच मांगलिक कार्यों की इजाजत तो दी गई थी परंतु बैंड वालों का काम पूरी तरह बंद था। एक दूल्हे की अर्जी पर मध्य प्रदेश बैंड संघ ने इसकी गुहार सांसद शंकर लालवानी से लगाई व सांसद की पहल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी इजाजत दे दी। इस अवसर पर मध्य प्रदेश संघ के अध्यक्ष अब्दुल सलाम नौशाद ने कहा कि अब जब भी बैंड किसी कार्यक्रम में जाएगा तो वह सबसे पहले इंदौर को पांचवीं बार स्वच्छता में नंबर 1 बनाने के लिए स्वच्छता गीत पर अपनी प्रस्तुति देगा और साथ ही सांसद शंकर लालवानी का राजवाड़ा पर सम्मान भी किया।

आईआईटी इंदौर में बिना प्रैक्टिकल के ही पढ़ाई होगी

इंदौर। आईआईटी में अप्रैल 2021 तक बिना प्रैक्टिकल के ही पढ़ाई होगी। सोमवार से आईआईटी में बीटेक की नव प्रवेश इस बैच की पढ़ाई की औपचारिक रूप से शुरुआत की गई। आईआईटी के इंजीनियरिंग कोर्स में सैद्धांतिक विषयों के साथ-साथ प्रैक्टिकल भी अहम हिस्सा होता है लेकिन इन दिनों कोविड-19 के कारण पहली बार आईआईटी की पढ़ाई से प्रैक्टिकल को अस्थाई रूप से अलग रखना पड़ रहा है।

सफाई मित्रों सुरक्षा चैलेंज प्रतियोगिता में इंदौर सहित 16 शहर 

इंदौर। केंद्र सरकार की "सफाई मित्रों सुरक्षा चैलेंज" नाम से शुरू की गई प्रतियोगिता में इंदौर सहित प्रदेश के 16 छोटे, बड़े व मध्यम आकार के शहर शामिल होंगे। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य सीवरेज, सेप्टिक टैंक, चैंबर आदि की सफाई के लिए मशीनीकृत सफाई को बढ़ावा देना है। केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने नगरीय निकायों और स्मार्ट सिटी मिशन में शामिल शहरों में यह प्रतियोगिता शुरू की है।

कैरीऑन फूड प्राइवेट लिमिटेड कारखाने पर औषधि प्रशासन की छापामार कार्रवाई 

इंदौर। नेमावर रोड पर खुडैल और बायपास पर प्रशासन और खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) की टीम ने अलग-अलग नमकीन कारखानों पर छापामार कार्रवाई की। खुडैल में कैरीऑन फूड प्राइवेट लिमिटेड कारखाने में 248 किलो घटिया क्वालिटी का मिर्च पाउडर जप्त किया गया। जिसका उपयोग नमकीन बनाने में किया जा रहा था। साथ ही बायपास रोड पर एपसेल्यूट फूड एंड बेवरेज कंपनी के कारखाने में 25 किलो मैदा नष्ट करवाया और 8 किलो काजू भी जप्त किए। जांच के दौरान तहसीलदार पल्लवी पुराणिक, खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजू सोलंकी, नापतोल अधिकारी एसएस राजपूत, राजस्व निरीक्षक दिनेश पटेल मौजूद रहे। कारखाना संचालकों को सुधार के लिए नोटिस दिए गए हैं।

20 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here