Loading...    
   


INDORE NEWS TODAY: HINDI LATEST NEWS 18th NOVEMBER 2020 / इंदौर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

मध्य प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में आज की महत्वपूर्ण खबरों में लव जिहाद को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान, महू- इंदौर -श्री माता वैष्णो देवी कटरा ट्रेन हुई निरस्त, बिहार में छठ पूजा के कारण इंदौर से बिहार जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़, इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने किया औचक निरीक्षण, मध्यप्रदेश में ड्राइविंग लाइसेंस  बनवाने की व्यवस्था में बड़ा परिवर्तन और भी महत्वपूर्ण समाचार

इंदौर की श्री माता वैष्णो देवी एक्सप्रेस निरस्त

महू इंदौर श्री माता वैष्णो देवी कटरा मालवा एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे ने फिर से निरस्त कर दिया है। 18 नवंबर को महू- इंदौर -श्री माता वैष्णो देवी -कटरा और 20 नवंबर को श्री माता वैष्णो देवी- जम्मू -इंदौर -महू मालवा एक्सप्रेस अब नहीं चलेगी। लगातार तीसरी बार रेलवे ने ट्रेन को निरस्त किया है। इससे पहले भी रेलवे जनसंपर्क विभाग के अनुसार पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के कारण 13 व 16 नवंबर को भी ट्रेनें रद्द की जा चुकी है जिसके कारण यात्री परेशान हो रहे हैं।

इंदौर से बिहार जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़

बिहार में छठ पूजा के कारण इंदौर से बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। हावड़ा और पटना एक्सप्रेस में वेटिंग चल रही है। इस कारण ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की तैयारी की जा रही है। रेलवे कोविड के नियमों का पालन करते हुए ही ट्रेनों का संचालन कर रहा है।

तहसीलदार राजेश सोनी एवं रीडर आशीष शर्मा को कारण बताओ नोटिस

इंदौर। कलेक्टर मनीष सिंह ने मंगलवार को तहसील न्यायालय, लोक सेवा गारंटी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने तहसील न्यायालय बिचोली हप्सी में दर्ज राजस्व प्रकरणों के निराकरण की वस्तु स्थिति देखी। राजस्व प्रकरणों के निराकरण में मिली अनियमितताओं और लापरवाही पर उन्होंने तहसीलदार राजेश सोनी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया। रीडर आशीष शर्मा को भी कारण बताओ नोटिस दिया गया।

मध्यप्रदेश में ड्राइविंग लाइसेंस की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन

इंदौर, मध्यप्रदेश में ड्राइविंग लाइसेंस व्यवस्था में बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। 25 नवंबर से लर्निंग लाइसेंस बनवाने के लिए अब आरटीओ कार्यालय नहीं जाना होगा अब पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। लर्निंग लाइसेंस के लिए होने वाली परीक्षा अब अपने घर से या एमपी ऑनलाइन के माध्यम से दी जा सकेगी। इस परीक्षा में यातायात से संबंधित सवाल पूछे जाते हैं जिनमें से 6 सवालों का सही जवाब देने पर आप परीक्षा पास कर लेते हैं। पहले यह टेस्ट आरटीओ में जाकर टेबलेट पर देना होता था और आधे घंटे में लर्निंग लाइसेंस मिल जाता था और एक महीने बाद पक्का लाइसेंस बनवाने के लिए आवेदन करना होता था परंतु अब सारी प्रक्रिया ऑनलाइन ही होगी।

18 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here