Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: LATEST HINDI NEWS 18th NOVEMBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के महत्वपूर्ण समाचारों में चरगवां थाना इलाके में हुआ बड़ा सड़क हादसा, प्रॉपर्टी विवाद को लेकर एक युवक ने अपने ही पिता की हत्या कर दी, पूर्व मंत्री व आरटीओ के बीच उपजा विवाद थम गया, अब मध्य प्रदेश पावर जेनरेशन कंपनी कोर प्लान के तहत काम करेगी, रेल कर्मियों ने ऑनलाइन पास व पीटीओ के ऑनलाइन मिलने की डेट बढ़ाने को कहा, दीपावली पर फोड़े गए पटाखों के कारण कोरोना महामारी का खतरा बढ़ा और भी महत्वपूर्ण समाचार:-

मजदूरों से भरा मिनी ट्रक पलटा

जबलपुर, चरगवां थाना इलाके में मंगलवार की सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां एक मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। उसमें करीब 50 मजदूर सवार थे। सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। पुलिस के अनुसार घायलों की संख्या 17 बताई जा रही है, फिलहाल किसी भी मजदूर के गंभीर रूप से घायल होने की खबर नहीं आई है। शाहपुरा थाना प्रभारी ने बताया कि गाड़ी का मालिक मल्लू राय है जो दुर्घटना होते ही ड्राइवर सहित फरार हो गया है। जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। गाड़ी का क्रमांक एमपी 20 जीए 9077 है।

पूर्व मंत्री बब्बू और RTO के बीच समझौता

जबलपुर ,बीजेपी पदाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद पूर्व मंत्री इंद्रजीत सिंह बब्बू व क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी आरटीओ के बीच उपजा विवाद अब थम गया है। इसी के साथ जो परिवहन सलाहकार सदस्य आरटीओ के खिलाफ थे। अब वह भी समर्थन में आ गए हैं। मंगलवार दिनांक 17.11.2020 को लगभग एक दर्जन से ज्यादा आरटीओ एजेंट, आरटीओ कार्यालय पहुंचे और आरटीओ को समर्थन पत्र सौंपकर पूर्व मंत्री के रवैया को निंदनीय बताया।

प्रॉपर्टी के लिए पिता के पेट में कैंची घोंप दी, हत्या

जबलपुर, गोहलपुर थाना क्षेत्र में प्रॉपर्टी के विवाद को लेकर एक युवक ने अपने ही पिता की कैंची घोंप कर हत्या कर दी। बीच बचाव में आई भाभी पर भी कैंची से हमला कर दिया। प्राथमिक जानकारी के अनुसार मनीष कोष्टा नाम के युवक ने संपत्ति के बंटवारे को लेकर अपने ही पिता की हत्या की। गोहलपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है व हत्या में प्रयुक्त कैची भी जप्त कर ली है। आरोपी मनीष के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया है।

मध्य प्रदेश पावर जेनरेशन कंपनी की समीक्षा

जबलपुर। प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे ने पिछले दिनों मध्य प्रदेश पावर जेनरेशन कंपनी की समीक्षा की। उन्होंने अब कोर प्लानिंग 5 साल करने के निर्देश दिए हैं। कंपनी के संचालक मनजीत सिंह का कहना है कि उनके स्तर पर इसकी योजना बनाई गई थी। उन्होंने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से काम करने से समय व पैसे दोनों की बचत होती है  बिजली की बढ़ती डिमांड को देखकर अब मध्य प्रदेश पावर जेनरेशन कंपनी, नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (एनटीपीसी) की तर्ज पर ही कोर प्लान के तहत काम करेगी।

रेल कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन पास एवं POT की तारीख बढ़ाने की मांग

जबलपुर, रेलवे बोर्ड के रेल कर्मियों ने मांग करते हुए ऑनलाइन पास व पीटीओ के ऑनलाइन मिलने की डेट को और आगे बढ़ाने के लिए कहा है। साथ ही रिटायर्ड रेलवे कर्मचारियों, पेंशनर्स के लिए यह 31 मार्च 2021 तक किया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है कि जब तक ऑनलाइन पास एवं पीटीओ की प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो जाती तब तक फिजिकली पेपर द्वारा पास एवं पीटीओ बनाकर उस पर यात्रा करना संभव हो सके।

दीपावली की आतिशबाजी के बाद कोरोनावायरस मरीजों की संख्या में वृद्धि

जबलपुर। दीपावली पर फोड़े गए पटाखों के कारण वातावरण में प्रदूषण बढ़ने के कारण कोरोना महामारी का खतरा बढ़ सकता है। मध्य प्रदेश चिकित्सा विश्वविद्यालय में पदस्थ डॉ पंकज बुधौलिया ने बताया कि वायु प्रदूषण अधिक होने पर कोरोना वायरस के हवा द्वारा सीधे शरीर में पहुंचने की आशंका रहेगी। जिले में 16 नवंबर को कोरोना के 48 नए मामले सामने आए जिसके बाद रिकवरी रेट घटकर 93.70% रह गया। 

जबलपुर हाईकोर्ट में मुफ्त कानूनी मदद

जबलपुर। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में विधिक सेवा समिति द्वारा गरीब व सर्वहारा वर्ग की कानूनी मदद मुफ्त में करने के लिए इच्छुक वकीलों का एक पैनल बनाया जा रहा है। यह वकील बिना फीस लिए ही विधिक सेवा के पात्र व्यक्तियों की पैरवी करेंगे।

पाकिस्तानी बादल जबलपुर तक पहुंचे

जबलपुर। एक बार फिर अब मौसम का मिजाज बदलने लगा है। उत्तरी पाकिस्तान के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण अगले कुछ दिनों में जबलपुर में भी बादल छाए रहेंगे व हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण-पश्चिम हवाएं चलने से दिन और रात का तापमान बढ़ गया है और पिछले 5 दिनों से पारा स्थिर है।

18 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here