Loading...    
   


INDORE NEWS TODAY: HINDI LATEST NEWS 11th NOVEMBER 2020 / इंदौर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

माइक्रोमैनेजमेंट से भाजपा ने 2 साल बाद जीत लिया मालवा निमाड़ का गढ़ 

2018 के चुनाव में भाजपा ने सत्ता खोई थी, तो इस बार उपचुनाव 2020 में मालवा निमाड़ क्षेत्र में ऐसी वापसी की है कि अब अतीत भी अचंभे में है। जिन 7 सीटों पर उपचुनाव हुए उनमें से 5 सीटों पर भाजपा उम्मीदवार बड़े अंतर से जीते हैं। जिन विधानसभा क्षेत्रों को भाजपा नेता खुद कड़े मुकाबले वाला मान रहे थे वहां ऐसी जीत मिली है कि पिछले सभी रिकॉर्ड टूट गए।

इंदौर के इंजीनियरिंग छात्र की उज्जैन में मौत

उज्जैन पुलिस ने बताया कि नदी के रामघाट पर मौजूद गोताखोरों से एक युवक के डूबने की सूचना मिली। पानी में तलाश कराने पर युवक का शव मिला। घाट पर ही एक लावारिस हालत में बाइक भी मिली। पहचान इंदौर निवासी शिवम पिता मुन्नालाल गोले के रूप में हुई। पुलिस तहकीकात कर ही रही थी कि बैग में मिले मोबाइल फोन की घंटी बज उठी। पुलिस ने फोन रिसीव किया तो महिला की आवाज़ आई। बातचीत से पता चला कि महिला शिवम की मां है। पुलिस ने उन्हें घटना की जानकारी दी।

सांवेर सीट से तुलसी सिलावट की रिकॉर्ड जीत

मध्य प्रदेश उपचुनाव में सबसे हाॅट मानी जाने वाली सांवेर सीट को भाजपा के तुलसी सिलावट ने रिकार्ड 53264 मतों से जीत लिया है। सांवेर में पहली बार ऐसा हुआ है, जब किसी ने 50 हजार से ज्यादा मतों से विजयश्री पाई हो। सिलावट को जहां 129676 मत मिले। वहीं, गुड्डू को 76412 मत प्राप्त हुए।

बीएसपी और सपाक्स सहित 11 प्रत्याशियों की जमानत जप्त

सांवेर विधानसभा सीट की सबसे ज्यादा दिलचस्प बात यह रही कि यहां पर 13 प्रत्याशियों ने अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन कांग्रेस और भाजपा को छोड़ 11 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई। पूरे समय बहुजन समाज पार्टी तीसरे नंबर तो नोटा चौथे नंबर पर बना रहा। बीएसपी को जहां 2135 वोट मिले। वहीं, 1984 लोगों ने नोटा को चुना। डाक मत पत्रों में भी नोटा को 9 लोगों ने वोट किया।

सुबह 8:00 से रात 8:00 बजे तक चलेगा कंपोस्ट संयंत्र

इंदौर शहर के ट्रेंचिंग ग्राउंड के गीले कचरे से बनने वाली कंपोस्ट खाद की मांग लगातार बढ़ रही है। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि खाद की मांग और पूर्ति में तालमेल बनाए रखने के लिए अब संयंत्र को सुबह 8:00 बजे से रात 8:00 बजे तक यानी कि 12 घंटे तक चालू रखा जाएगा। यह खाद "इंदौर सिटी कंपोस्ट" के नाम से नगर निगम द्वारा शहर वासियों और आसपास के किसानों को बेची जाती है। खुली खाद ₹2 प्रति किलो और खाद ₹3 प्रति किलो के हिसाब से बेची जाती है। 

बहुराष्ट्रीय कंपनियां ने बदली अपनी नीतियां

बहुराष्ट्रीय कंपनियां अब प्लेसमेंट पा चुके विद्यार्थियों से जॉइनिंग से पहले कोरोना रिपोर्ट मांग रही हैं। जबकि कुछ कंपनियां जॉइनिंग से पहले 14 दिन का होम क्वॉरेंटाइन दे रही हैं परंतु work-from-home करने वाले कर्मचारियों से कंपनियां इस तरह की मांग नहीं कर रही हैं। 

स्मार्ट सिटी कंपनी में CEO और इंजीनियर्स के बीच तनाव

स्मार्ट सिटी कंपनी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है कंपनी की तेजतर्रार सीईओ अदिति गर्ग अधिकारियों और इंजीनियरों के कामकाज से खुश नहीं है वह आए दिन किसी न किसी को आड़े हाथों लेते रहती हैं।

इंदौर में चल गया रोबोट 

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) से नगर निगम को ड्रेनेज चेंबरों की सफाई के लिए मिली रोबोटिक मशीनें खूब लोकप्रिय हो रही हैं। खासतौर पर प्राइमरी व सेकेंडरी सीवेज लाइनों पर बने बड़े चेंबरों की सफाई में रोबोट काफी काम आ रहे हैं। 

11 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here