Loading...    
   


INDORE NEWS TODAY: HINDI LATEST NEWS 8th NOVEMBER 2020 / इंदौर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

अवैध खनन मामले में जीतू पटवारी के रिश्तेदारों पर जुर्माना

मध्य प्रदेश इंदौर में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के रिश्तेदारों पर जिला प्रशासन ने अवैध खनन के मामले में 5 करोड  9 लाख रुपये  का जुर्माना लगाया है। राउ क्षेत्र के केलोद करताल में करीब 5 महीने पहले शासकीय जमीन से मुरम का अवैध खनन करने पर प्रशासन, खनिज विभाग और पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा था। तभी से इस मामले की सुनवाई अपर कलेक्टर कोर्ट में चल रही थी। खनिज अधिनियम के तहत अवैध खनन पर 30 गुना जुर्माना लगाने का प्रावधान है। इसे देखते हुए प्रशासन ने करीब 5 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।

कोरोना के कारण बंद ट्रेनों को चलाने की मांग

इंदौर के सांसद श्री शंकर लालवानी ने दीपावली के त्यौहार को देखते हुए पश्चिम रेलवे और पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधको को चिट्ठी लिखते हुए कहा है कि गुजरात, दक्षिण भारत व रीवा के लिए ट्रेन सेवा जल्द से जल्द शुरू की जाए।

एलआईजी चौराहे पर नर्मदा लाइन जोड़ने का काम लंबा हो गया

नर्मदा परियोजना शहर के कार्यपालन यंत्री संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि एलआईजी चौराहे पर नर्मदा लाइन जोड़ने का काम लंबा हो गया है। इसका कारण है कि पहले ऐसा अनुमान था कि चौराहे पर नर्मदा लाइन किनारे पर होगी लेकिन वह आगे की तरफ चौराहे के बीच में मिली और जिस लाइन में इस लाइन को जोड़ना था, वह भी आड़ी तिरछी मिली। इस लाइन से जोन - 9  में त्रिवेणी गार्डन के पास बनाई गई टंकी और जनता क्वार्टर टंकी को भरा जाएगा।

लड़की ने कंधे पर हाथ रखा और व्यापारी प्रवीण बरमोटा के 4000000 रुपए गायब

इंदौर के सेंट्रल कोतवाली थाना क्षेत्र में स्क्रैप व्यापारी प्रवीण बरमोटा से लूट का मामला सामने आया है। लुटेरों ने उसे बातों में उलझा कर स्कूटर की डिग्गी से ₹400000 उड़ा लिए। पुलिस ने सीसीटीवी चेक किया तो गिरोह में करीब आधा दर्जन लोगों के शामिल होने की बात सामने आई। लूट की प्लानिंग के तहत महिला ने कंधे पर हाथ रख व्यापारी को रोका, गाड़ी की चाबी छीनी, दो साथियों ने उसे बातों में उलझाया, तीसरे ने डिग्गी से ₹400000 उड़ा दिए। साथ ही वारदात में उपयोग किए जाने वाले वाहनों की नंबर प्लेट भी फर्जी पाई गई है।

इंदौर में वाहनों की बैटरी चुराने वाली महिलाओं का गैंग सक्रिय

इंदौर, विजय नगर में 3 महिलाओं का गिरोह इन दिनों सक्रिय है जो लोडिंग वाहन से बैटरी चुराता है। वाटर सप्लायर अंशुल सिंघल ने बताया कि यह महिलाएं रात में अंधेरे में शॉल ओढ़कर निकलती है और बाहर खड़ी लोडिंग गाड़ियों की बैटरी चुरा ले जाती हैं। अब तक  एक महीने में यह लगभग 4 बैटरी के चुरा चुकी है।

DAVV CAP के बाद 700 से ज्यादा सीटें खाली, CLC में एडमिशन दिया जाएगा

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय,इंदौर की कॉमन एडमिशन प्रोसेस (CAP) की दूसरे चरण की काउंसिलिंग पूरी हो चुकी है। बावजूद इसके विश्वविद्यालय के प्रमुख विभागों से संचालित कोर्स की 700 से ज्यादा सीटें खाली रह गई हैं। अब इन्हें कॉलेज लेवल काउंसिलिंग (CLC) के जरिए भरने की प्रक्रिया की जाएगी। खास बात यह है कि 80-90% के बीच एक दर्जन से ज्यादा कोर्स में प्रवेश बंद हुए हैं, जिनमें बीकॉम ऑनर्स का 90 और एमबीए फाइनेंस में 89.91 प्रतिशत कटऑफ रहा है। शनिवार शाम को प्रत्येक कोर्स का कटऑफ और सीटों की जानकारी विवि के पोर्टल जारी कर दी।

इंदौर में प्रॉपर्टी टैक्स बकायादारों की संपत्ति कुर्क

नगर निगम इंदौर जोन-5 के सहायक राजस्व अधिकारी (एआरओ) घनश्याम त्रिवेदी और उनकी टीम ने 31 सागर विहार कॉलोनी के कमलसिंह हरिवाणसिंह राठौर पर 19569, 89 सागर विहार के अशोककुमार रामनरेश झा पर 17693, 130-बी भमोरी के निखिल राजेश गुप्ता पर 78511 और 10 संजय नगर की पुष्पा कुमारी पर 75759 रुपये बकाया होने पर संबंधितों की संपत्तियां जब्त की गईं। जोन-19 में 8 बिजली नगर स्थित अंजू पति शैलभ तिवारी पर 77353 रुपये की राशि बकाया होने पर संपत्ति जब्त की गई। जोन-7 के एआरओ रामेश्वर सेन और उनकी टीम हरीश कराड़ा पर 79700 और शंकरलाल नागर पर 76359 रुपये बकाया होने पर कार्रवाई के लिए पहुंची, तो दोनों बकायादारों ने हाथोहाथ बकाया राशि का भुगतान निगम टीम को कर दिया।

इंदौर फेस्टिवल सीजन में 2000 करोड रुपए के कारोबार की उम्मीद

इंदौर में त्योहारों का यह सीजन कारोबार के लिहाज से शानदार साबित होने जा रहा है। पुष्य नक्षत्र से लेकर दिवाली तक शहर में 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा के इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल, टेक्सटाइल और सोना-चांदी का कारोबार होने की संभावना है। यदि इसमें रियल एस्टेट, मिठाइयां, बर्तन और सजावटी सामान आदि का कारोबार भी जोड़ लें तो आंकड़ा 2000 करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान है।


8 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here