Loading...    
   


DAVV CAP खत्म, पढ़िए कितनी सीटें खाली, CLC कब से शुरू होगी, एडमिशन मिलेगा या नहीं - MP NEWS

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय,इंदौर की कॉमन एडमिशन प्रोसेस (CAP) की दूसरे चरण की काउंसिलिंग पूरी हो चुकी है। बावजूद इसके विश्वविद्यालय के प्रमुख विभागों से संचालित कोर्स की 700 से ज्यादा सीटें खाली रह गई हैं। अब इन्हें कॉलेज लेवल काउंसिलिंग (CLC) के जरिए भरने की प्रक्रिया की जाएगी। 

DAVV बीकॉम ऑनर्स का कट ऑफ 90% पर

खास बात यह है कि 80-90% के बीच एक दर्जन से ज्यादा कोर्स में प्रवेश बंद हुए हैं, जिनमें बीकॉम ऑनर्स का 90 और एमबीए फाइनेंस में 89.91 प्रतिशत कटऑफ रहा है। शनिवार शाम को प्रत्येक कोर्स का कटऑफ और सीटों की जानकारी विवि के पोर्टल जारी कर दी। 

DAVV जिन कोर्स में एडमिशन के लिए लाइन लगती थी उनमें सीटें खाली

आइएमएस, आइआइपीएस, ईएमआरसी, लॉ, फिजिकल एजुकेशन, फार्मेसी, इकोनॉमिक, कंप्यूटर साइंस, सोशल साइंस, कॉमर्स, पत्रकारिता, डाटा साइंस विभाग के 37 कोर्स में प्रवेश के लिए दूसरे चरण की काउंसिलिंग शुक्रवार को खत्म हुई। 1157 सीटों के लिए विद्यार्थियों को फीस जमा करनी थी, लेकिन 500 सीट ही भर पाई। डिजास्टर मैनेजमेंट, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, रुरल मैनेजमेंट, फॉरेन ट्रेड, टूरिज्म, आइबी, बीजेएमसी जैसे कोर्स में सीटें रिक्त हैं। बताया जाता है कि हर साल इनमें प्रवेश करने के लिए विवि को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। अभी 700 से ज्यादा सीटें खाली हैं। जबकि एमसीए 5 ईयर, एमटेक, एमबीए हॉस्पिटल मैनेजमेंट, फार्मेसी समेत कुछ कोर्स की 85 फीसद सीटों पर प्रवेश हो चुका है।

DAVV CLC कब से शुरू होगी

विश्वविद्यालय की प्रवेश समिति ने शनिवार को बैठक कर ली है, जिसमें तय किया गया है कि नवंबर तीसरे सप्ताह में दीपावली के बाद कॉलेज लेवल काउंसलिंग शुरू की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक 19 से 21 नवंबर के बीच प्रवेश प्रक्रिया होगी। मीडिया प्रभारी डॉ. चंदन गुप्ता का कहना है कि सीएलसी की तारीख सोमवार तक निर्धारित होगी। काउंसिलिंग का शेड्यूल भी जारी किया जाएगा।

8 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here