Loading...    
   


GWALIOR TODAY'S NEWS : 5th NOVEMBER 2020 / ग्वालियर: आज के महत्वपूर्ण समाचार

ग्वालियर में अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड

ग्वालियर। आज नवबर माह पांचवा दिन है। जिस तरह से ठंड असर दिखा रही है, उसे देखते हुए कड़ाके की ठंड पडऩे की संभावना व्यक्त की जा रही हैं। मौसम विभाग के पिछले 10 सालों के रिकार्ड पर नजर दौड़ाए तो वर्ष 2017 को छोड़ दें कि बाकी साल न्यूनतम पारा 10 डिग्री से लेकर 13 डिग्री के इर्द-गिर्द ही रहा। लिहाजा यह माना जा रहा है कि इस बार भी पारे की चाल औसतन ही रहेगी।

सरिता बनी करवाचौथ क्वीन 

ग्वालियर। वोमेन एपोवेरन्मेंट क्लब की ओर से सभी महिलाओं के लिए करवाचौथ के अवसर पर करवाचौथ उत्सव का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विनर सरिता रही, द्वितीय वंदना कोर और तृतीय सपना रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता तारा शाहा ने की संचालन अनुराधा अग्रवाल ने किया।

मौलिक कर्तव्यों का पालन करना चाहिए: विवेक खेडक़र

ग्वालियर। मध्य भारत शिक्षा समिति द्वारा संचालित माधव विधि महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा संविधान में निहित मूल कर्तव्यों की राष्ट्रीय उत्थान में भूमिका विषय पर वेबीनार का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में अभिभाषक विवेक जैन व मुख्य अतिथि अभिभाषक विवेक खेडक़र उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता माधव विधि महाविद्यालय के शासी निकाय अध्यक्ष प्रवीण नेवासकर ने की। कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ नीति पांडे भी शामिल रही। 

नाबालिग लडक़ी को नशा कराकर की छेड़छाड, आरोपी हुआ फरार

ग्वालियर। हजीरा थाने से मिली जानकारी के अनुसार न्यू रेशम मिल प्रगति विहार में एक 40 साल की महिला की नाबालिग पुत्री घर से लापता हो गई। एक युवक ने बताया कि उसने लडक़ी को शुभम उर्फ शुभु जाटव के घर पास देखा है। जब महिला शिवम के घर पहुंची तो लड़की को टॉयलेट में बंधक बनाकर रखा गया था। लड़की ने बताया कि शुभम ने नाश्ते के बहाने उसे बुलाया था। उसके बाद वह बेहोश हो गई उसे नहीं पता उसके साथ क्या किया किया गया है। बताया जाता है कि कुछ माह पूर्व आरोपी शुभु जाटव फरियादी के मकान में किराए से रहता था। 

युवक ने फांसी लगाई

ग्वालियर। बहोड़ापुर थान क्षेत्र में हितेश यादव उम्र 36 साल ने भोजन किया और कमरे में सोने चला गया। देर रात उसने कमरे में बंद होकर फांसी का फंदा बनाया और लटक गया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर दिया है। सुसाइड नोट नहीं मिला है।

ग्वालियर में बाजार वसूली फिर ठेके पर 

ग्वालियर। कुछ माह पहले नगर निगम ने शहर की बाजार वसूली के ठेके निरस्त करते हुए इसे अपने हाथ में ले लिया था। नगर निगम के कर्मचारियों ने ठेकेदार से भी कम वसूली जमा कराई। नतीजा एक बार फिर बाजार वसूली ठेके पर दे दी गई। अभी ग्वालियर और मुरार की वसूली निगम के ही पास है।

ग्वालियर में स्ट्रीट वेंडर से बाजार बैठक वसूली की दर

हाथ ठेला से प्रतिदिन 10, साप्ताहिक 45 एवं मासिक 175, निर्धारित खुली भूमि पर फड़ लगाकर व्यवसाय करने वाले पथ विक्रेताओं से प्रतिदिन 10, साप्ताहिक 45 एवं मासिक 175 की वसूली एवं झाड़ू डलिया व मोची से प्रतिदिन 5, साप्ताहिक 25 एवं मासिक 90 रुपए। इसी प्रकार ट्रैक्टर ट्रॉली से 30 रुपए प्रतिदिन, प्रति वाहन की वसूली एवं डंपर से प्रतिदिन 60 रुपए प्रति वाहन। 

आरपीएफ ने नोटों से भरा बैग यात्री को लौटाया

ग्वालियर। आरपीएफ उपनिरीक्षक बीके राय ने बताया कि झांसी कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि तेलंगाना एक्सप्रेस के ए-वन की सीट नंबर 23 पर जालौन यूपी निवासी अशोक कुमार पुत्र रामशंकर हैदराबाद से आगरा जाने के लिए ट्रेन में सवार हुआ था लेकिन झांसी में उतर गया। उसका एक बैग छूट गया है जिसमें ₹16000 नगद है।एस्कार्ट पार्टी बैग तलाश कर यात्री को वापस सुपुर्द कर दिया। 

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

ग्वालियर। आरपीएफ उपनिरीक्षक अजय कुमार ने बताया कि दमोह एमपी निवासी राजकुमार पुत्र स्व. टेकराम व उसके परिवार के अन्य सदस्य रेलवे द्वारा सूचना-तकनीक के लिए डाली जाने वाली फाइबर ऑप्टीकल बिछाने का काम करते हैं। आंतरी में राजकुमार रेलवे ट्रैक पार कर रहा था तभी ट्रैक से गुजरी मालगाड़ी की चपेट में आने से राजकुमार की मौके पर ही मौत हो गई। 

कार में पकड़े साढ़े 22 लाख

ग्वालियर/दतिया। गोराघाट थाना प्रभारी दर्शन शुक्ला ने बताया कि बुधवार सुबह सूचना मिली थी कि एक कार में रुपयों की खेप जा रही है। सूचना मिलते ही चेकिंग प्वाइंट लगाए गए, तभी कार क्रमांक यूपी 93 बीजी 2223 पुलिस को आती दिखी। जिसे रोककर तलाशी ली तो कार में साढ़े 22 लाख रुपए मिले हैं। 

कोरोना संक्रमण काल की मार झेल रहे हैं 108 कुली

ग्वालियर। कोरोना संक्रमण से पहले जहां स्टेशन पर तैनात कुली 400 से 500 रुपए रोजाना कमाते थे, वहीं इन दिनों कोविड काल के चलते स्टेशन पर बोझ उठाने वाले कुलियों को सौ रुपए कमाना भारी पड़ रहा है। संक्रमण की मार स्टेशन पर काम करने वाले 108 कुलियों पर भी सीधे तौर पर पड़ी है। इन दिनों रोज की ₹100 की कमाई भी नहीं हो पा रही है।

मोचीओली में दुकानदारों को नोटिस 7 दिन में खाली करो दुकान, गोदाम

ग्वालियर। दमकल अधिकारियों ने मोचीओली में फोम-गद्दे की दुकान चलाने वाले दुकानदारों को नोटिस थमा दिया है। कुछ दुकानदारों ने नोटिस लेने से इनकार कर दिया तो दमकल अधिकारी उसे दुकान के बाहर चस्पा कर आए। अधिकारियों का कहना है कि इस तरह की दुकानों में आग लगने की घटनाएं अक्सर हो जाती है। इसलिए मैंने दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जाना चाहिए। व्यापारियों का कहना है कि त्योहारी सीजन में 7 दिन के अंदर दुकान, गोदाम खाली करके कहां जाएंगे।

शिवाजी नगर में टेंपो संचालक के घर से ₹700000 की गोल्ड की चोरी

ग्वालियर। कंपू थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर निवासी पुष्पा पत्नी उत्तम कुशवाह ग्रहणी है और उनके पति टेम्पो चलते है। वह खाना खाकर अपनी बेटी के साथ सो गई और इसी बीच छत के रास्ते आए चोरों ने घर में प्रवेश किया और दूसरे कमरे में रखी अलमारी से करीब 14 तोला सोने के जेवर पार कर दिए। 

7 नवम्बर को ऑनलाइन लोक अदालत का आयोजन 

ग्वालियर। वर्तमान में कोविड-19 महामारी का प्रकोप होने के कारण नेशनल लोक अदालत का आयोजन नहीं हो पा रहा है। उक्त परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए माननीय मुख्य न्यायाधिपति एवं मुख्य संरक्षक महोदय म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार प्रत्येक माह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here