Loading...    
   


BHOPAL में स्थानीय अवकाश की घोषणा

भोपाल
। राज्य शासन द्वारा पूर्व में जारी आदेश अनुसार 13 नवम्बर 2020 को दीपावली (दक्षिण भारतीय) पर भोपाल जिले के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। स्थानीय अवकाश में भोपाल जिले में संचालित सभी शासकीय कार्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है।

कोरोना के कारण पटाखे ना जलाएं: मध्यप्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड

मध्यप्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी श्री एसएन द्विवेदी ने बताया कि कोरोना पीडितों को सब से अधिक परेशानी सांस फूलने की होती है। ये फेफड़े से संबंधित है और जो लोग कोरोना से ठीक हो जाते है, उन्हें  भी बहुत समय लगता है पूरी तरह सामान्य होने में आम नागरिकों से अपील की है कि इस साल कोरोना महामारी को देखते हुए यह संकल्प लें कि दीपावली पर पटाखें नहीं छोड़ेंगे। 

उन्होंने बताया कि सभी नागरिक अपने मोहल्लों  में भी सबको समझाकर इस बार पटाखों से दूरी रखने का निवेदन करें। इस महामारी में किसी भी जगह होम क्वारंटीन रह रहें मरीजों के लिए यह जहरीली गैस बहुत घातक होगी। नागरिक कोशिश करें कि कम से कम इस बार तो हमें इस जहरीलें धुएं की वजह से किसी भाई-बहन की जान जोखिम में न आए। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ चिकित्सकों की रिपोर्ट अनुसार पटाखों का धुआं कोरोना काल में घातक हैं। दीपावली पर पटाखें के जहरीले धुएं से शहर को बचाना है।

11 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here