Loading...    
   


BHOPAL RAILWAY STATION के ईरानी डेरे 40 की दुकानें जमींदोज - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल रेलवे स्टेशन (bhopal station) के पास बने ईरानी डेरे पर नगर निगम का आज बुलडोजर चल गया। भारी पुलिस बल और नगर निगम अमले की तैनाती के बीच अवैध कब्जा (Encrochment) हटा दिया गया। हुसैनी जन कल्याण समिति के नाम से रेलवे स्टेशन के पास 12000 वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया था, जिसे नगर निगम ने आज हटा दिया।  

हालांकि नगर निगम की कार्रवाई से पहले यहां पर बनी तकरीबन 40 दुकानों में से दुकानदारों ने सामान हटा लिया था। सुबह 9 बजे से शुरू हुई नगर निगम की कार्रवाई में यहां रखा बाकी सामान ज़ब्त कर अवैध निर्माण गिरा दिया गया। 2017 में अदालत ने अपने फैसले में इसे सरकारी जमीन माना था। कोर्ट के आदेश के बाद भी लोग यहां से अवैध कब्जा नहीं हटा रहे थे। आज भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण और अवैध कब्जा हटा दिया गया।

बीते दिनों राजधानी के करोंद इलाके में ईरानी समाज के लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया था। इसलिए एहतियात के तौर पर आज भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी पूरे समय मौके पर मौजूद रहे।पहले दुकानें खाली करायी गयीं। उसके बाद जेसीबी से अवैध कब्जे ढहाए गए।

28 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here