GWALIOR में घूसखोर निगम अधिकारी सरेराह रिश्वत लेते गिरफ्तार - MP NEWS

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश की आर्थिक अपराध शाखा ने दावा किया है कि उसने नगर निगम ग्वालियर के सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा को ₹500000 रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। निगम अधिकारी वर्मा बिल्डर धर्मेंद्र भारद्वाज से रिश्वत वसूली कर रहा था। अधिकारी ने दबाव बनाने के लिए बिल्डर की इमारत को गिराने के लिए बुलडोजर भेज दिया था।

थाटीपुर पानी की टंकी के पास रहने वाले एक बिल्डर धर्मेंद्र भारद्वाज की इमारत पर दाे माह पहले सिटी प्लानर ने बुलडाेजर लगा दिया था। तुड़ाई के डर से सहमें बिल्डर ने सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा से बात की ताे तुड़ाई रूकवाने के लिए पचास लाख रुपये की मांग की गई। बिल्डर ने काेराेना के कारण आर्थिक संकट बताया ताे तय हुआ कि दस लाख रुपये अभी देना हाेंगे और बाकी रकम बाद में दे दी जाएगी। बिल्डर के मुताबिक उसने सिटी प्लानर काे दस लाख रुपये तत्काल दे दिए थे। इसके बाद अब फिर से सिटी प्लानर बाकी रकम के लिए उस पर दबाव बना रहा था। 

दाेनाें पक्षाें में बातचीत के बाद साैदा 25 लाख में तय हाे गया। उधर बिल्डर ने इसकी शिकायत EOW में दर्ज करा दी थी। शनिवार काे दाेपहर में पैसे लेने के लिए बिल्डर ने सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा काे एसपी ऑफिस बालाजी गार्डन के पास बुलाया था। बिल्डर पांच लाख रुपये लेकर पहुंचा, जबकि सिटी प्लानर वर्मा अपनी कार से वहां पहुंचा। कार में जैसे ही सिटी प्लानर ने बिल्डर से पांच लाख रुपये की रिश्वत ली ताे EOW ने रंगे हाथाें गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद आराेपित काे विश्वविद्यालय थाने ले जाया गया है।

घर पर भी कार्रवाई जारीः 
पांच लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा के विनय नगर स्थित निवास पर भी EOW की टीम कार्रवाई करने पहुंच गई है। वहां पर दस्तावेजाें के साथ यह भी देखा जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति ताे अधिकारी ने अर्जित ताे नहीं की है। समाचार लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !