Loading...    
   


भोपाल का बाजार पुष्य नक्षत्र की ग्राहकी के लिए तैयार, डिस्काउंट ऑफर भी हैं लेकिन सोच समझकर - BHOPAL NEWS

भोपाल।
लॉकडाउन और कोरोनावायरस के कारण कर्ज में आ गए भोपाल के कारोबारी एक बार फिर से पूरी तैयारी के साथ ग्राहकों का स्वागत करने के लिए दुकानें सजा कर बैठ गए हैं। शनिवार को पुष्य नक्षत्र है। भोपाल के व्यापारियों का मानना है कि धनतेरस से पहले शनिवार का दिन होने के कारण अच्छी ग्राहकी होगी। पूरे बाजार में कई तरह के डिस्काउंट ऑफर नजर आ रहे हैं परंतु कई दुकानदारों ने बड़ी ही चतुराई के साथ प्रोडक्ट के दाम बढ़ाकर उन पर डिस्काउंट ऑफर किया है। इसलिए ग्राहकों को सोच समझकर खरीदारी करनी चाहिए। 

नवरात्रि से रियल स्टेट, ऑटोमोबाइल और सराफा का मार्केट बढ़ा है

कोरोना संक्रमण काल में लॉकडाउन के बाद से ही बाजार बुरे दौर से गुजरे, लेकिन त्योहारी सीजन में कारोबार को पंख लग गए हैं। नवरात्र, दशहरा व करवा चौथ पर दो पहिया व चार पहिया वाहन, भवन, कपड़ा, सराफा का कारोबार बेहतर रहा है। अब पुष्य नक्षत्र पर अच्छी ग्राहकी की उम्मीद है। न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के सचिव अजय देवनानी ने बताया कि दीपावली व धनतेरस के पूर्व आने वाले पुष्य नक्षत्र पर 25 से 50 फीसद तक कारोबार बढ़ जाता है। इसलिए दुकानें सज-धज गई हैं। 

सोने चांदी के सिक्के, चांदी के बर्तन और मूर्तियां आकर्षण का केंद्र

सराफा व्यापारी एसोसिएशन के प्रवक्ता नवनीत अग्रवाल ने बताया कि पुष्य नक्षत्र पर सोने-चांदी के गहनों की खरीदारी काफी शुभ मानी जाती है, इसलिए सराफा बाजार में सोने-चांदी के सिक्के बिक्री के लिए उपलब्ध है। साथ ही आभूषण, चांदी के बर्तन और मूर्तियां भी ग्राहकों के लिए रखी गई हैं। हम यहां ग्राहकों को सचेत करना चाहते हैं कि किसी भी प्रकार की खरीदारी से पहले प्रोडक्ट को परख लें। कहीं ऐसा ना हो कि मिलावटी और नकली प्रोडक्ट थमा दिया जाए। दीपावली के बाजार में नकली चांदी के सिक्के और मूर्तियां भी बेची जाती है।

ऑटोमोबाइल बाजार को भी उम्मीदें

अबकी बार नवरात्र व दशहरे पर आटोमोबाइल बाजार में कारोबार अच्छा रहा। डेढ़ हजार से अधिक चार पहिया वाहन एवं सात हजार से ज्यादा दो पहिया वाहन बिक चुके हैं। अब पुष्य नक्षत्र पर अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है। भोपाल आटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष आशीष पांडे ने बताया कि सभी ऑटोमोबाइल डीलर्स ने अपने शोरूम में इसके लिए खास तैयारियां की हैं। ग्राहकों को इस मौके पर उपहार, छूट के साथ अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी। शुभ मुहूर्त के चलते लोगों ने पहले से वाहनों की बुकिंग करा ली है, जो शनिवार को शोरूम से घरों में लेकर जाएंगे।

06 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here