Loading...    
   


कमलनाथ के राज में करोड़ों का कारोबार करने वाली विज्ञापन एजेंसी पर आयकर का छापा - BHOPAL NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की कांग्रेस और कमलनाथ ने 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले तक मध्यप्रदेश के पत्रकारों और विज्ञापन एजेंसियों केक क्रिएटिव आर्टिस्ट का उपयोग करके सत्ता प्राप्त की और मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ ने एक ऐसी एडवरटाइजिंग एजेंसी को करोड़ों का कारोबार दे दिया, जिसका मध्यप्रदेश में कोई खास योगदान ही नहीं है। व्यापक इंटरप्राइजेज के मालिक मुकेश श्रीवास्तव रायपुर के रहने वाले हैं। कमलनाथ के एक करीबी के माध्यम से उन्होंने मध्यप्रदेश में कारोबार की जड़ें जमाई। सरकारी खजाने से उन्हें करोड़ों का कारोबार दिया गया।

भाजपा नेताओं की कृपा से करोड़ों कमाने वाली विजन फोर्स एजेंसी पर भी छापा पड़ा है

दूसरी एडवरटाइजमेंट कंपनी पर भी विजन फोर्स के दफ्तर पर छापा है। इसका दफ्तर एमपी नगर में है। विजन फोर्स के मालिक संजय प्रकट है, जो भारतीय जनता पार्टी के नजदीकी माने जाते हैं। आयकर विभाग के एक दर्जन कर्मचारी अधिकारी दफ्तर में मौजूद है। इससे पहले व्यापक इंटरप्राइजेज के दफ्तर और मालिक के घर छापे की कार्रवाई जारी है। कार्रवाई में कई खुलासे होने संभावना जताई जा रही है।

व्यापक इंटरप्राइजेज, कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनते ही मध्य प्रदेश में करोड़ों का कारोबार करने लगी थी

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस सरकार में कंपनी को करोड़ों का एडवरटाइजमेंट का काम मिला था। इसके पहले भी मुकेश एक अन्य कंपनी के साथ काम कर चुके हैं। छत्तीसगढ़ में भी एडवरटाइजमेंट का काम कर चुके हैं। अब बताया जाता है कि कमलनाथ सरकार बनने के बाद कमलनाथ के करीबी के साथ पूरे प्रदेश में एडवरटाइजमेंट का काम किया था। कार्रवाई जारी है। अभी तक अधिकारियों ने कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। 

कार पर कोविड-19 टीम लिख कर लाई थी आयकर विभाग की टीम, 12 ठिकानों पर दबिश

खास बात यह है कि आयकर विभाग ​​​​की टीम की गाड़ियों पर कोविड-19 लिखा हुआ था। श्रीवास्तव के घर पर कोविड-19 लिखी गाड़ियों से ही टीम पहुंची है। भोपाल में करीब 12 ठिकानों पर दबिश दी गई है। इसमें हिंदी भवन नेहरू नगर शक्तिनगर एमपी नगर आकृति इको सिटी एयरपोर्ट रोड समेत एक दर्जन लोकेशन शामिल है। 

शाम को बनाई योजना और रात 12:00 बजे से ऑपरेशन शुरू

शाम को योजना बनाई और देर रात 12 बजे के बाद तीन गाड़ियों पर कोविड-19 लिखकर शहर के करीब 12 ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम पहुंची। यह सभी दो एडवरटाइजमेंट एजेंसी के ऑफिस और घर बताए जाते हैं। इसमें इतवारा, कोटरा, सुलतानाबाद, कोहिफिजा, एयरपोर्ट रोड, शक्ति नगर, हिन्दी भवन के पास, अरेरा कॉलोनी के अलावा एमपी नगर और नेहरू नगर में कुछ स्थानों पर कार्रवाई चल रही है।

06 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here