BHOPAL में मास्क नहीं पहनने वालों का क्या किया जाएगा, यहां पढ़िए - MP NEWS

भोपाल
। कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने भोपाल जिले में लगातार बढ़ रहें कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए गए हैं, इसके अलावा एक और फैसला लिया गया है।

मास्क नहीं पहनने वालों को वॉलिंटियर्स के रूप में चौराहों पर खड़ा किया जाएगा

कलेक्टर श्री लवानिया ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि युवा लोग जो शहर में बिना मास्क के घूम रहे हैं उनको मास्क लगाने की समझाईश देने के लिए वॉलिंटियर्स के रूप में अलग-अलग चौराहों पर खड़ा किया जाए और उनसे लोगों को मास्क लगाने की अपील करने की कार्यवाही कराएं। इसके साथ ही उनको मास्क उपलब्ध कराकर लोगों को मास्क भी बटवाए जाएं।

जिले में कोरोना के विगत 3 दिनों से लगातार मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है कि सभी लोग घरों में रहें और बिना कारण घरों से नहीं निकले विशेषकर बुजुर्ग, गर्भवती महिलाएं और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे को घर पर ही रखें। कोरोना की तीसरी लहर दिख रही है इससे बचाव के लिए जरूरी है कि कहीं भी जाने पर 2 गज की दूरी बनाएं, मास्क लगाएं और हाथों को सैनिटाइज करते रहें।

कलेक्टर श्री लवानिया ने सभी शहरवासियों से कहा हैं कि आवश्यक काम होने पर ही घरों से बाहर निकले, संक्रमण से बचाव में ही उसके सुरक्षा का एकमात्र उपाय है। जिले में संक्रमण को रोकने के लिए लगातार प्रयास जारी हैं उसके लिए जन-जागरूकता अभियान के साथ-साथ व्यापारियों, दुकानदारों और सभी शहरवासियों को यह सलाह दी जा रही है कि मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं और हाथों को सैनिटाइज करते रहें।

घर में किसी को भी सर्दी, खांसी, बुखार, जुकाम या अन्य किसी प्रकार की शिकायत होने पर तुरंत पास के फीवर क्लीनिक में जाएं और अपनी जांच कराएं। यहाँ पर सभी प्रकार की जांच नि:शुल्क हैं। कोरोना संक्रमण की संभावनाओं को देखते हुए जल्दी जांच भी कराई जा सकती है। सर्दी, खांसी, बुखार है तो अनिवार्य रूप से उनकी जांच कराएं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है कि उसकी तुरंत जांच कराई जाए। जितनी जल्दी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा, उसका इलाज भी उतनी जल्दी बेहतर तरीके से किया जा सकेगा। कलेक्टर श्री लवानिया ने शहर वासियों से अपील की है कि बिना कारण अन्य शहर जाने से बचें और जहाँ तक संभव हो घरों में ही रहें।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !