Loading...    
   


क्या BHOPAL में भी DELHI की तरह लॉक डाउन हो सकता है, ताजा हालात यहां पढ़िए - MP NEWS

भोपाल
। कोरोनावायरस संक्रमण के कारण भारत की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर बाजार बंद करने की तैयारी शुरू हो गई है। पूरे देश में कोविड-19 का संक्रमण कम हुआ परंतु दिल्ली में राहत नजर नहीं आई। कुछ ऐसे ही हालात मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के भी हैं। पूरे मध्यप्रदेश में कोविड-19 पॉजिटिव केस कम हुए हैं परंतु भोपाल में लगातार 200 पॉजिटिव प्रतिदिन से ज्यादा का औसत बना हुआ है। 

भोपाल में कोरोनावायरस संक्रमण की ताजा स्थिति 

संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं, मध्य प्रदेश की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी भोपाल में दिनांक 18 नवंबर 2020 की शाम 6:00 बजे तक कुल 27891 नागरिक संक्रमित हो चुके थे। डॉक्टरों के अनुसार इनमें से 25561 नागरिक स्वस्थ हो गए जबकि 500 नागरिकों की दर्दनाक मौत हुई। यह सभी संख्याएं मध्य प्रदेश में इंदौर के बाद सबसे ज्यादा है। चिंता की बात यह है कि विधानसभा उपचुनाव की घोषणा के बाद से लेकर अब तक इंदौर में एक्टिव केस और प्रतिदिन पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है लेकिन भोपाल में ऐसा बिल्कुल नहीं हो रहा। भोपाल के अस्पतालों में 1830 नागरिक कोविड-19 से संक्रमित होकर जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं। 

मध्य प्रदेश में लोक डाउन की संभावना पर गृहमंत्री का बयान

दिल्ली में लॉक डाउन की खबरों के बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश में फिलहाल ऐसी स्थिति नहीं है। हालात नियंत्रण में है। और हमारे पास इससे निपटने के लिए पर्याप्त मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध है। गृहमंत्री का बयान ओवरऑल मध्यप्रदेश के लिए है, लेकिन यदि भोपाल की बात करें तो परिस्थितियां बदल जाती हैं। यदि यहां संक्रमण की दर कम नहीं हुई तो निश्चित रूप से सरकार को एक बार फिर बाजार बंदी करनी पड़ सकती है।

18 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here