7 सीटर सेगमेंट में मारुति की इस मिडिल क्लास कार ने रिकॉर्ड बनाया - MP NEWS

मारुति सुजुकी कंपनी भारत के मिडिल क्लास के लिए बजट वाली कार बनाने के लिए प्रसिद्ध है। अब तक मारुति कार 800 मॉडल सबसे ज्यादा लोकप्रिय था। वैगनआर और स्विफ्ट ने भी अच्छा मार्केट पकड़ा परंतु 7 सीटर सेगमेंट में मारुति की एक कार ने रिकॉर्ड बना दिया है। मारुति की MPV अर्टिगा की भारत में अब तक 5.5 लाख यूनिट्स सेल कर दी गई हैं। 7-सीटर सेगमेंट में यह कार देश की सबसे अधिक बिकने वाली MPV के रूप में उभरी है। 

मारुति अर्टिगा वैरिएंट और कीमत 

कंपनी ने हाल ही में अर्टिगा का BS6 सीएनजी मॉडल लॉन्च किया है। वर्तमान में यह कार चार वेरिएंट्स L, V, Z और Z + में उपलब्ध है, जिनकी कीमत 7.59 लाख रुपये से लेकर 10.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है। हालांकि सीएनजी विकल्प केवल VXI संस्करण में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 8.95 लाख रुपये है।

मारुति अर्टिगा का इंजन स्पेक्स

मारुति अर्टिगा में बीएस6 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाता है, जो 105PS की पावर और 138Nm का टार्क पैदा करता है। इसके पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैनुअल से लैस किया गया है। वहीं मारुति पेट्रोल वर्जन पर 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी प्रदान करती है।

मारुति अर्टिगा के फीचर्स

बतौर फीचर्स इस कार में एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और नेविगेशन के साथ मारुति सुजुकी का स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, कैमरे के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, हाईट एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट, लेदर-रैपिड स्टीयरिंग व्हील और 15-इंच के एलॉय व्हील मिलते हैं। 

8 साल से लगातार मार्केट में डटी हुई है मारुति अर्टिगा

अर्टिगा को पहली बार अप्रैल 2012 में लॉन्च किया गया था और इसने एक नया मल्टी-यूटिलिटी सेगमेंट बनाया है। लगातार 8 सालों से मार्केट में मौजूद इस कार को भारत में लोग आज भी पसंद कर करते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !