Loading...    
   


आरिफ मसूद: गिरफ्तारी के डर से भोपाल नहीं लौट रहे, 3 साथी गिरफ्तार - BHOPAL MP NEWS

भोपाल
। फ्रांस के राष्ट्रपति के विरोध में प्रदर्शन के दौरान 'हिंदुस्तान की ईट से ईट बजा देंगे' बयान देने वाले कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद भोपाल वापस नहीं आ रहे हैं। उनके खिलाफ सांप्रदायिकता भड़काने का मामला दर्ज किया गया है। वह बिहार में कांग्रेस का चुनाव प्रचार करने गए थे। प्रचार खत्म हो गया है लेकिन मसूद वापस नहीं आए। 

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के 3 साथी गिरफ्तार

टीआई तलैया डीपी सिंह ने बताया कि वाफना कॉलोनी बैरसिया रोड से 42 साल के नईम खां, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी करोंद निवासी 40 साल के अब्दुल नईम और कांग्रेस नगर टीला जमालपुरा में रहने वाले 41 साल के मोहम्मद इकराम हाशमी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी से बचने के लिए जिला न्यायालय पहुंचे मसूद की अग्रिम जमानत याचिका को कोर्ट पहले ही खारिज कर चुका है। संभावना है कि इसके खिलाफ मसूद अब एक-दो दिन में हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं।

गिरफ्तारी के डर से भोपाल वापस नहीं लौट रहे हैं आरिफ मसूद

पुलिस ने इस मामले में पहले धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया था, लेकिन बाद में धार्मिक भावनाएं भड़काने की धाराओं में मसूद समेत 7 लोगों पर FIR की गई। अभी मसूद बिहार में हैं और अब चुनाव प्रचार थमने के बावजूद नहीं लौट रहे हैं। ऐसे में उनके भोपाल आते ही गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। इसी से बचने के लिए वे अग्रिम जमानत के लिए प्रयास कर रहे हैं।

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के कॉलेज पर कार्रवाई हो चुकी है

प्रदर्शन के बाद पुलिस और प्रशासन ने बड़े तालाब के कैचमेंट एरिया में बने मसूद के कॉलेज पर बुलडोजर चलाया। इस दौरान पक्का निर्माण समेत अस्थायी हिस्से को गिराया गया हालांकि कॉलेज बिल्डिंग का मामला हाई कोर्ट में होने के कारण उस पर कार्रवाई नहीं की गई।

भाषण में ऐसा क्या कह दिया जो मामला दर्ज हो गया

भोपाल मध्य से विधायक आरिफ मसूद पर आरोप हैं कि उन्होंने फ्रांस में हुई आतंकी घटना के विरोध में इकबाल मैदान भीड़ में को एकत्रित कर लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया है। इस दौरान उन्होंने फ्रांस का झंडा और वहां के राष्ट्रपति का पुतला जलाया था। भाषण में मसूद ने कहा था कि केंद्र और राज्य की हिंदूवादी सरकार के मंत्री भी फ्रांस के कृत्य का समर्थन कर रहे हैं। सरकार ने फ्रांस का विरोध नहीं किया तो हम हिंदुस्तान में भी ईंट से ईंट बजा देंगे।

09 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here