Loading...    
   


भोपाल मेट्रो के आधे पिलर तैयार, एमपी नगर जोन 2 में अटका काम - MP NEWS

भोपाल
। भोपाल मेट्रो के लगभग आधे पिलर बनकर तैयार हो गए हैं। मशीनों की कमी के कारण काम थोड़ा धीरे चल रहा है। बताया गया है कि 4 गर्डर की लांचिंग भी हो चुकी है लेकिन सुभाष नगर रेलवे क्रॉसिंग के पास आजाद नगर और एमपी नगर जोन 2 में स्थित पेट्रोल पंप के पास गुमठियां हटाया जाना अभी बाकी है। 

भोपाल मेट्रो के 23 पिलर के लिए जमीन खाली नहीं करवा रहा प्रशासन और नगर निगम

प्रोजेक्ट इंजीनियर के हिसाब से इस पूरे रूट पर 220 पिलर बनाए जाना हैं। इनमें से 97 पिलर तैयार हो गए हैं। 100 पिलर का निर्माण जारी है, लेकिन 23 पिलर फिर भी शेष रह जाते हैं। पिछले महीने कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक होने और उसके बाद निगम व प्रशासन की संयुक्त विजिट के बावजूद सुभाष नगर क्रासिंग के पास आजाद नगर झुग्गीबस्ती की शिफ्टिंग का मामला अभी सुलझा नहीं है। एमपी नगर जोन-2 में पेट्रोल पंप की शिफ्टिंग का मामला भी अटका हुआ है। 

औसतन 10 दिन में हो पाती है एक गर्डर की लॉन्चिंग

100 पिलर का निर्माण कार्य चल रहा है।
23 पिलर का अभी निर्माण शुरू ही नहीं हुआ।
06 माह लगेंगे सिविल वर्क पूरा होने में।

मैदा मिल रोड के बाद अब एम्स के पास शुरुआत

मेट्रो रूट पर गर्डर बिछाने के काम में तेजी आ गई है। 9 सितंबर को RBI के पास पहले गर्डर की लॉन्चिंग शुरू हुई थी। दो महीने में अब तक चार गर्डर बिछाए जा चुके हैं। इसके साथ ही एम्स के पास भी गर्डर लॉन्चिंग की तैयारियां शुरू हो गईं हैं। 

आरबीआई से सुभाष नगर तक गर्डर लॉन्चिंग की तैयारी के लिए 4 सितंबर से 15 दिन के लिए ट्रैफिक डायवर्ट किया गया था। लगभग एक महीने में 5 अक्टूबर को पहले गर्डर की लॉन्चिंग पूरी हुई थी। इसके बाद एक महीने में तीन और गर्डर की लॉन्चिंग पूरी हो गई।

11 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here