Loading...    
   


17 लाख कर्मचारियों को नरेंद्र मोदी सरकार का दीवाली गिफ्ट - EMPLOYEE NEWS

भोपाल
। भारत सरकार ने दीपावली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को एक और गिफ्ट दिया है। नरेंद्र मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के लीव ट्रैवेल अलाउंस (LTA) को दो साल के लिए बढ़ा दिया है। सरकार के इस फैसले से अब केंद्रीय कर्मचारी पूर्वोत्तर, लद्दाख, अंडमान-निकोबार और जम्मू कश्मीर की यात्रा के लिए लीव ट्रैवेल अलाउंस का इस्तेमाल 2022 तक कर सकेंगे। केंद्र सरकार की तरफ से यह फैसला कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लिया गया है।

केंद्र सरकार का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से केंद्रीय कर्मचारी परिवार के साथ घूमने नहीं जा सकें। जिसकी वजह से इस रकम का फायदा उन्हें मिल सका है। बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से केंद्रीय कर्मचारियों को परिवार के साथ घूमने के लिए लीव ट्रैवेल अलाउंस हर 3 वर्ष के लिए दिया जाता है।

इससे पहले केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए यात्रा भत्ता अवकाश योजना में कैश वाउचर स्कीम का ऐलान किया था। वहीं,  दशहरे से पहले सरकार ने ऐलान 30 लाख नॉन गैजेटेड कर्मचारियों को बोनस देगी। इसके लिए 3737 करोड़ रुपये का बजट भी दिया है।

जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार की इस योजना का फायदा भारतीय रेलवे, पोस्टल, डिफेंस सहित अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से जुड़े लगभग 17 लाख कर्मचारियों को फयदा मिलेगा। हालांकि इससे सरकार पर 2,791 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार भी पड़ेगा।

01 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here