Loading...    
   


मप्र के 10 विक्रम अवाॅर्ड विजेता, उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित, सरकारी नौकरी मिलेगी - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश सरकार ने 2019 में विक्रम अवाॅर्ड जीतने वाले 10 खिलाडियों को उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित किया है। इसके साथ इन खिलाड़ियों के लिए शासकीय नौकरी का रास्ता भी खुल गया है। उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित होने पर इन खिलाड़ियों का शासकीय सेवा में जाने का मार्ग प्रशस्त हो जाता है। विक्रम अवाॅर्ड पाने के बाद यह एक प्रक्रिया होती है। इसके बाद कमेटी का गठन किया जाता है। यह कमेटी खिलाड़ियों के शिक्षा संबंधी दस्तावेज का परीक्षण करती है। इसके बाद शासकीय सेवा के लिए रिक्त पदों पर इनकी नियुक्ति होती है।  

असल में, मध्य प्रदेश खेल एवं युवा विभाग में 2019 के विक्रम अवाॅर्ड की घोषणा की जा चुकी है, लेकिन अवाॅर्ड सेरेमनी नहीं हो सकी है। अवाॅर्ड सेरेमनी के दिन ही खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र भी दिया जाता है। 10 में से चार खिलाड़ी भोपाल, दो इंदौर, दो खिलाड़ी जबलपुर व देवास और ग्वालियर का एक-एक खिलाड़ी शामिल है। खेल और युवा कल्याण विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। 

आदेश के अनुसार वाटर स्पोर्ट्‌स अकादमी भोपाल की कयाकिंग-केनॉइंग खिलाड़ी राजेश्वरी कुशराम, घुड़सवारी अकादमी के फराज खान, शूटिंग अकादमी की पिस्टल खिलाड़ी चिंकी यादव और भोपाल के थ्रोबॉल खिलाड़ी चंद्रकांत हरडे, तीरंदाजी अकादमी जबलपुर की मुस्कान किरार व जबलपुर की जूडो खिलाड़ी जानकी बाई (दिव्यांग), इंदौर के तैराकी अद्वैग पागे और सॉफ्टबॉल खिलाड़ी पूजा पारखे, देवास के सॉफ्ट टेनिस खिलाड़ी जय मीणा और महिला हॉकी अकादमी ग्वालियर की करिश्मा यादव को उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित किया गया है।
 

2018 के विक्रम अवाॅर्डी उत्कृष्ट खिलाड़ियों को नहीं मिली नौकरी

पिछले साल 2018 के विक्रम अवाॅर्डी उत्कृष्ट खिलाड़ियों को अभी तक नौकरी नहीं मिली है, उसके लिए जल्द कमेटी बैठने वाली है। इसके बाद ही वर्ष 2019 से पहले उन्हें नौकरी दी जाएगी।

15 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here