Loading...    
   


FENG SHUI कछुए की प्रतिमा घर, दुकान या ऑफिस में रखना शुभ है या अशुभ, पढ़िए - Turtle Statue lucky or unlucky

सौंदर्यशास्त्र की सदियों पुरानी चीनी पद्धति फेंगशुई में बताया जाता है कि घर की साज-सज्जा में कौन सी वस्तुओं का उपयोग करें ताकि घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी खत्म हो जाए और पॉजिटिव एनर्जी का स्टोर बन जाए। सरल शब्दों में घर में माता लक्ष्मी, भगवान श्री गणेश, रिद्धि-सिद्धि एवं शुभ-लाभ के साथ निवास करें।

कछुआ: घर में हो तो उम्र बढ़ाता है ऑफिस में हो तो इनकम

फेंगशुई के अनुसार घर में कछुए की मौजूदगी शुभ एवं लाभदायक मानी जाती है। कछुआ घर में होने से मन के लिए शांति और जीवन के लिए धन ले कर आता है। फेंगशुइ्र के अनुसार घर में कछुआ रखने से घर के सदस्यों की उम्र लंबी होती है और सौभाग्य में भी वृद्धि होती है, इसलिए घर या ऑफिस में इसका होना लाभदायक माना जाता है। 

फेंगशुई वाले धातु से बने कछुए की प्रतिमा को कहां और कैसे रखें

कछुए को कैसे और कहां रखें असली या धातु से बने कछुए को पानी से भरे बाउल में डाल दें। इस बाउल को मकान की उत्तर दिशा में रखें। फेंगशुई के अनुसार कछुआ या कछुए की प्रतिमा रखने के लिए उत्तर दिशा शुभ मानी जाती है। 

बेडरूम में पानी रखना चाहिए या नहीं

कहां रखना चाहिए यदि घर की उत्तर दिशा में आपका बेडरूम है, तो भूल से भी पानी से भरे बउाल को बेडरूम में न रखें। ऎसी स्थिति में सिर्फ धातु का कछुआ रखें। फेंगशुई के अनुसरार बेडरूम में पानी रखना अशुभ माना जाता है। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here