Loading...    
   


रेलवे भर्ती बोर्ड: 35208 वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी / RRB JOB Traffic Assistant

भारत सरकार के रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने 35208 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन पदों के लिए ग्रेजुएट एवं अंडर ग्रेजुएट कैंडीडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। 24605 पद ग्रैजुएट्स के लिए और 10603 पद अंडर ग्रेजुएट के लिए है।

7th पे कमीशन पे-स्केल

ट्रैफिक असिस्टेंट (ग्रेजुएट पोस्ट) के पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC pay Matrix लेवल -04 के अनुसार 35400 रुपए+ ग्रेड पे का भुगतान किया जाएगा।
बैसिक सैलरी के अलावा कैंडिडेट्स को अन्य बैनिफिट्स जैसे DA, HRA, ट्रांसपोर्ट अलाउंस, पेंशन स्कीम, मेडिकल बेनिफिट्स और अन्य स्पेशल सुविधाएं भी दी जाएंगी।

आइए आपको बताते हैं Traffic Assistant की क्या जिम्मेदारियां होंगी-

1) यातायात और सिग्नल की जिम्मेदार
2) इसके लिए अलग-अलग शिफ्ट में काम करना होगा

प्रमोशन पॉलिसी

इसके अलावा इस वैकेंसी के तहत अप्लाई करने वाले कैंडिडेट के पास भविष्य में प्रमोशन की अच्छी संभावनाएं हैं। बता दें इस समय रेलवे की ओर से तमाम पदों पर वैकेंसी निकाली जा रही हैं। तो इस समय युवाओं के पास सरकारी नौकरी लेने का अच्छा मौका है।

एजुकेशन

Traffic Assistant- वैकेंसी पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट के पास ग्रेजुएशन या उससे बराबर की कोई डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा डिग्री किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से होनी चाहिए।

आयु सीमा

ट्रैफिक असिस्टेंट की पोस्ट के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट की मिनिमम आयु 18 साल होनी चाहिए। इसके अलावा अधिकतम 33 साल तक के कैंडिडेट इस वैकेंसी पर अप्लाई कर सकते हैं। वहीं, ओबीसी कैंडिडेट को अधिकतम आयु सीमा में 3 साल और SC/ST कैंडिडेट को 5 साल की छूट दी गई है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here