Loading...    
   


चयनित जूनियर सेल्समैन सीएम हाउस पहुंचे, मंत्री भदोरिया को ज्ञापन दिया / MP NEWS

भोपाल। सहकारिता विभाग मध्यप्रदेश के कनिष्ठ संविदा विक्रेता पद हेतु चयनित हो चुके जूनियर सेल्समैन नियुक्ति की शेष प्रक्रिया को पूरा कराने के लिए आज सीएम हाउस पहुंच गए। प्रदर्शनकारियों ने नवनियुक्त सहकारिता मंत्री श्री अरविंद भदौरिया को ज्ञापन दिया एवं लॉकडाउन के कारण रुकी भर्ती प्रक्रिया को पूरा करवाने की मांग की।

कनिष्ठ संविदा विक्रेता विज्ञप्ति क्रमांक/साख/विधि 2018/24995 भोपाल दिनांक: 14/09/2018 के अनुसार सहकारिता विभाग ने वर्ष 2018 में जूनियर सेल्समैन के 3629 पदों के लिए एमपी ऑनलाइन के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन मंगाए थे, जिसके एवज में विभाग ने इन युवाओं से 200 रुपए प्रति आवेदक फीस की वसूली की थी, जिसमें करीब 2 लाख से अधिक आवेदकों ने आवेदन किया था, तीन महीने पहले 20 मार्च 2020 को मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद राज्य सरकार द्वारा 4 मई से दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया शुरु कराने के निर्देश सभी जिलों की सहकारिता बैंकों में दिए गए थे। सतना जिले में तो प्रक्रिया शुरू भी हो चुकी थी परंतु जारी लॉकडाउन के कारण 2 मई को भोपाल से जारी आदेश क्रमांक /साख/सी.बी 2/2020/1599 द्वारा सत्यापन प्रक्रिया को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया था। 

अब जूनियर सैल्समैन भर्ती प्रक्रिया को तत्काल प्रारंभ करने की मांग उठी है। इन अभ्यार्थियों ने प्रक्रिया शुरू कराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है, इस संदर्भ में चयनित अभ्यार्थियों द्वारा विभाग के सभी अधिकारियों से संपर्क किया गया है, प्रत्येक जिले में मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर महोदय को भी ज्ञापन दिया गया है। ट्विटर पर ट्रेंड कराने की कोशिश के बाद अब इस संबंध में मंगलवार को म.प्र. कनिष्ठ संविदा विक्रेता चयनित अभ्यार्थी संघ का एक दल मुख्यमंत्री आवास पहुँचा, जहां पर उन्हें ज्ञापन सौंपा गया। 

नवनिर्वाचित सहकारिता मंत्री डॉ० अरविंद भदौरिया जी को भी ज्ञापन दिया गया जिसमें उन्होंने जल्द प्रकिया शुरू करने का आस्वासन दिया, इसके बाद सहकारिता आयुक्त श्री आशीष सक्सेना एवं संयुक्त आयुक्त श्री अरविन्द सेंगर जी से मिलने की नाकाम कोशिशों के पश्चात पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और प्रमुख सचिव श्री उमाकांत उमराव को भी ज्ञापन देकर जल्द प्रक्रिया शुरू कराने की मांग की गई। 

◆ इनका कहना है-
सहकारी समितियों में विक्रेताओं की कमी के कारण युवा, जनता व अन्नदाता किसान परेशान हो रहे हैं, हम चाहते है सभी जिलों में दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया को शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण किया जाए। - विनोद नागवंशी (चयनित अभ्यार्थी, जिला-छिंदवाड़ा)

हम 3 माह से सहकारिता आयुक्त कार्यालय भोपाल में संपर्क कर रहे हैं। सत्यापन की प्रकिया में देरी हो रही है, हम चाहते हैं सत्यापन प्रक्रिया को अब पुनः शुरू किया जाए। -बलराम विश्वकर्मा (चयनित अभ्यार्थी, जिला-जबलपुर)

इस समय राशन दुकानों में सैल्समैन की कमी है, जिससे आम जनता और किसान काफी परेशानी है, अब तो मैरिट लिस्ट भी जारी हो गई तो जल्द से जल्द नियुक्ति देनी चाहिए।
-ओमप्रकाश रजक (चयनित अभ्यार्थी, चरगवां)

15 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

सरकारें समझ नहीं रहीं, ऐसे तो कोरोना और बढ़ता जाएगा: WHO प्रमुख डॉ टेड्रोस 
मात्र ₹1 में भगवान ने महिला की मृत्यु टाल दी 
भोपाल की हाई प्रोफाइल लॉबी में दिन भर चलती रही प्यारे मियां की चर्चा, कई रसूखदारों की नींद उड़ी 
MPPEB ने सभी परीक्षाओं को रीशेड्यूल करने प्रस्ताव भेजा 
राजा-महाराजा मुकुट क्यों पहनते थे, कोई विज्ञान है या सिर्फ शान के लिए, पढ़िए
UGC COLLAGE EXAM: गाइडलाइन के बावजूद जनरल प्रमोशन का एलान
COLLAGE EXAM के बारे में UGC का नया बयान, राज्य सरकारें जनरल प्रमोशन की घोषणा कर सकती हैं या नहीं
MP BOARD 10th-12th अटक गए स्टूडेंट के लिए आगे बढ़ने दूसरा मौका
MP BOARD 12th: चूक गए छात्रों के लिए विशेष परीक्षा कार्यक्रम
RGPV : परीक्षाओं के लिए नई योजना तैयार, माह के अंत में होंगे एग्जाम
MPPEB ने सभी परीक्षाओं को रीशेड्यूल करने प्रस्ताव भेजा
जबलपुर अपर आयुक्त की बेटी के विवाह में 21 कोरोना पॉजिटिव, 100 से ज्यादा संदिग्ध
छींक आने पर मनुष्य की आँखें बंद क्यों हो जातीं हैं
इंदौर लॉकडाउन पर आपदा प्रबंधन समिति का फैसला
मप्र कैबिनेट मीटिंग का आधिकारिक प्रतिवेदन
मध्यप्रदेश में गणेश उत्सव, ईद और ताजिए सार्वजनिक नहीं होंगे: गृहमंत्री
UGC COLLAGE EXAM: भारी विरोध के बाद सरकार का नया फैसला
क्या वोल्टेज अपडाउन से चार्ज पर लगा स्मार्टफोन खराब हो जाता है


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here